News Nation Logo

UNSC Meeting in mumbai : 'जहां मूवमेंट दिखे वहीं फायर ठोको' 26/11 हमले का चला ये ऑडियो

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Oct 2022, 03:04:56 PM
26 11 attack

UNSC Meeting in mumbai (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

UNSC Meeting in mumbai : भारत की आर्थिक राजधानी  मुंबई में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक चल रही है. इस UNSC मीटिंग में भारत ने विश्व के सामने पाकिस्तान के आतंकवादी कनेक्शन का खुलासा किया है. भारत ने मुंबई में हुए 26/11 अटैक में पाकिस्तान कनेक्शन से संबंधित एक ऑडियो क्लिप चलाया है. इस ऑडियो क्लिप में स्पष्ट सुनाई दे रहा है कि कैसे पाक आतंकी और 26/11 का साजिशकर्ता साजिद मीर आतंकवादियों को भारतीयों पर हमले करने का निर्देश दे रहा है?  

यह भी पढ़ें : NHAI InvIT:इनविट एनसीडी के जरिए निवेश का सुनहरा मौका, BSE में हुई लिस्टिंग

मुंबई में चल रही UNSC की मीटिंग में देश-विदेश के प्रतिनिधि आए हुए हैं. इस बैठक में भारत ने सभी लोगों के सामने पाकिस्तान का पोल खोल दिया है. भारत ने सभी लोगों को एक ऑडियो क्लिप को सुनाया, जिसमें 26/11 का साजिशकर्ता साजिद मीर फोन पर आतंकियों को कह रहा है कि जहां भी मूवमेंट दिखे, जहां भी लोग हों, वहां फायर ठोको. यूएनएससी बैठक में यह क्लिप भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की मौजूदगी में चलाया गया है. 

यह भी पढ़ें : Shilpa Shetty Look – घाघरा और चोली पहन कर शिल्पा शेट्टी ने दिया पोज

इस दौरान भारत कहा कि आतंकवादी साजिद मीर सिर्फ 26/11 अटैक ही नहीं, बल्कि और भी कई अंतरराष्ट्रीय आतंकी घटनाओं में शामिल है. इस मौके पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि 26/11 अटैक सिर्फ मुंबई पर नहीं था, बल्कि ये हमला पूरे विश्व पर था. हालांकि, इस आतंकवादी अटैक के आरोपियों को सजा दिलाने का काम जारी है, लेकिन वो चुनौती अभी तक पूरी नहीं हो पाई है.

First Published : 28 Oct 2022, 02:44:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.