News Nation Logo
Banner

NHAI InvIT:इनविट एनसीडी के जरिए निवेश का सुनहरा मौका, BSE में हुई लिस्टिंग

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 28 Oct 2022, 02:56:24 PM
NHAI InvIT

NHAI InvIT (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

NHAI InvIT: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा है कि आज का दिन खास है उन्हें इस बात की खुशी है. दरअसल ये मौका था जब इनविट एनसीडी की बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग हुई. जानकारी हो कि सरकार बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में आम लोगों के लिए निवेश के रास्ते खोल रही है. इसी कड़ी में आज एनएचएआई इनविट नॉन कनवर्टेबल डिंबेचर को बीएसई में लिस्ट किया गया है. बता दें 25 फीसदी डिबेंचर को रिटेल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित रखा गया है.

बैंकों से ज्यादा मिलेगा रिटर्न
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एनएचएआई इनविट नॉन कनवर्टेबल डिंबेचर में ब्याज की अच्छी राशि दी जाएगी. बताया जा रहा है कि डिबेंचर में निवेश पर बैंकों से ज्यादा ब्याज मिलेगा. यही नहीं निवेश की सीमा को भी सामान्य रखा गया है.  एनएचएआई इनविट नॉन कनवर्टेबल डिंबेचर में केवल 10 हजार रुपये की राशि से भी निवेश करने का मौका मिलेगा. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस संदर्भ में अपनी खुशी ट्वीट के जरिए भी जाहिर की है.

ये भी पढ़ेंः Twitter: ट्विटर पर मालिकाना हक के बाद मस्क ने किया पहला ट्वीट, जानें क्या लिखा

इनविट को अच्छा मिल रहा रिस्पॉन्स 
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी उपलब्ध करवाई कि इनविट को दूसरे राउंड के दौरान अच्छा रिस्पॉन्स मिला. उन्होंने बताया कि इसके दूसरे राउंड के दौरान ओपन होने के महज 7 घंटों में ही सात गुना ओवरसब्सक्रिप्शन देखने को मिला. उन्होंने आज के दिन को एक नई सुबह बताते हुए कहा कि अब इंफ्रास्ट्रक्चर फंडिग में आम लोगों की भागीदारी बढ़ेगी. यही नहीं आम लोगों को निवेश का मौका मिलने के साथ ही उन्हें एक साल में 8.05 फीसदी रिटर्न पाने का भी सुनहरा अवसर मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः Elon Musk Takes Control Of Twitter: एलन मस्क ने संभाला ट्विटर, पराग अग्रवाल ने छोड़ा कंपनी हेड का पद 

First Published : 28 Oct 2022, 02:56:24 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.