logo-image

Twitter: ट्विटर पर मालिकाना हक के बाद मस्क ने किया पहला ट्वीट, जानें क्या लिखा

Elon Musk Takes Control Of Twitter

Updated on: 28 Oct 2022, 10:02 AM

highlights

  • नए मालिकाना हक के साथ ब्लू बर्ड को मिली नई उड़ान
  • पहले ट्वीट के साथ मालिकाना हक पर मस्क की लगी मोहर
  • चार वर्ड्स में एलन मस्क ने ट्विटर पर साफ कर दी पूरी बात

नई दिल्ली:

Elon Musk Takes Control Of Twitter: ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स का मालिकाना हक हो चुका है, हालांकि ट्विटर डील को हमेशा के लिए खत्म करने की समय सीमा में अभी कुछ घंटे बाकि थे. इससे पहले ही एलन मस्क ट्विटर का अधिग्रहण कर चुके हैं और इसके साथ ही कंपनी के पुराने हेड पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सहगल ने इस्तीफा दे चुके हैं. ट्वीटर पर मस्क के मालिकाना हक की बात उनके द्वारा हाल ही में किए गए कुछ बदलावों साफ हुई है. जहां एलन मस्क ने पहले ट्विटर पर कुछ समय पहले खुद की निजी जानकारियों को अपडेट किया वहीं अब ट्विटर के नए हेड अपना पहला ट्वीट भी कर चुके हैं.

पक्षी को कर दिया आजाद
एलन मस्क ने अपने पहले ट्वीट में केवल चार वर्ड्स में अपनी पूरी बात कह दी है. उन्होंने लिखा है, "the bird is freed" यानि पक्षी को आजाद कर दिया गया है. जाहिर है बर्ड यानि पक्षी से एलन का सीधा मतलब ट्विटर सिंबल ब्लू बर्ड से है. उन्होंने साफ किया है कि अब से ट्विटर पुराने मालिकाना हक से आजाद हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः Elon Musk Takes Control Of Twitter: एलन मस्क ने संभाला ट्विटर, पराग अग्रवाल ने छोड़ा कंपनी हेड का पद 

एलन मस्क का समय के साथ बदलता रहा रुख
दरअसल ट्विटर को खरीदने की डील इस साल अप्रैल में हुई थी. लेकिर कुछ समय बाद ही ट्विटर पर स्पैम के आरोपों को लगाते हुए मस्क 44अरब डॉलर की इस डील के लिए मुकर गए. जिसके बाद ट्विटर और एलन मस्क का ये झगड़ा कोर्ट पहुंचा. लंबे समय तक कोर्ट में चले इस मामले पर अक्टूबर की शुरुआत में एक बार फिर एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई. कोर्ट से डील पूरी करने का समय 28 अक्टूबर यानि आज शाम 5 बजे तक का दिया था लेकिन इससे पहले ही एलन ट्विटर के मालिक बन गए हैं.