logo-image

बाबरी विध्वंस को जावड़ेकर ने बताया ऐतिहासिक भूल का अंत, ओवैसी बोले- शर्मनाक

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था, 'जब विदेशी आक्रमणकारी आए तो उन्होंने राम मंदिर क्यों तोड़ा? देश में लाखों मंदिर हैं परन्तु उन्हें (विदेशी आक्रमणकारी) समझ आया कि इस देश के प्राण राम मंदिर में हैं.

Updated on: 25 Jan 2021, 06:58 PM

नई दिल्ली :

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्‍ली स्थित बीजेपी (BJP) के एक कार्यक्रम में कहा कि विदेशी आक्रमणकारियों ने अयोध्या में राम मंदिर तोड़कर एक विवादित ढांचा बनाया था. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्‍या में एक ऐतिहासिक भूल सुधारी गई थी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के इस बयान पर ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अपने ट्वीट में जमकर आलोचना की. 

यह भी पढ़ें : Exclusive : तेज प्रताप बोले- मोदी सरकार लालू को साजिशन जेल में रखे है, क्योंकि...

असदुद्दीन ओवैसी ने न्यूज एजेंसी एएनआई के एक वीडियो ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ये बात कही. बीजेपी नेता प्रकाश जावडेकर के बयान को ट्वीट किया है. इसमें जावडेकर ने कहा, 'बाबर जैसे विदेशी आक्रमणकारी भारत आए तो उन्होंने राम मंदिर को ही तोड़ने के लिए क्यों चुना? क्योंकि वे जानते थे कि इस देश की आत्मा राम मंदिर में बसती है....6 दिसंबर 1992 को एक ऐतिहासिक गलती का अंत हो गया.' 

यह भी पढ़ें : राजनीति में वंशवाद को लेकर अभिषेक बनर्जी ने दी PM मोदी को चुनौती

बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर ओवैसी मुखर रहे हैं. 6 दिसंबर 2020 को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर ओवैसी ने ट्वीट किया था और समर्थकों से कहा था कि वे आने वाली पीढ़ियों को याद दिलाएं और उन्हें सिखाएं कि 400 साल तक अयोध्या में बाबरी मस्जिद खड़ी थी. हमारे पूर्वज इस मस्जिद के हॉल में इबादत करते थे और इसके आंगन में रोजा तोड़ते थे. जब उनकी मौत हो जाती थी तो आस-पास के कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया जाता था.