News Nation Logo

अफगानिस्तान से 228 भारतीय नागरिकों को निकाला गयाः हरदीप सिंह पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अफगानिस्तान से 228 भारतीय नागरिकों सहित 626 लोगों को निकाला गया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 24 Aug 2021, 06:25:16 PM
Hardeep Singh Puri

Hardeep Singh Puri (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अफगानिस्तान से 228 भारतीय नागरिकों सहित 626 लोगों को निकाला गया है. उन्होंने कहा कि (अफगानिस्तान से) आए सेवादारों ने पीएम मोदी और भारत माता को धन्यवाद दिया है कि हम संकट में पड़े लोगों, खासकर हिंदुओं और सिखों को शरण और आराम प्रदान करने में सक्षम हैं. वहीं, सीएए को लेकर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वही लोग जो सीएए कानून के लागू होने का विरोध कर रहे थे, आज कट-ऑफ तारीख को समायोजित करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान संकट पर पीएम मोदी ने जर्मनी की चांसलर से की ये बात, जानें पूरी खबर

श्री गुरु ग्रंथ साहिब के तीन स्वरूपों में से एक को प्राप्त किया

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को अफगानिस्तान में अराजकता के बीच काबुल से लाए गए श्री गुरु ग्रंथ साहिब के तीन स्वरूपों में से एक को प्राप्त किया. अफगान हिंदुओं और सिखों सहित 77 व्यक्तियों का एक समूह, गुरु ग्रंथ साहिब की तीन प्रतियां के साथ मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर उतरा. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और वी. मुरलीधरन ने गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां और 44 अफगान सिखों की आगवानी की, जो एयर इंडिया की विशेष उड़ान से काबुल से भारत पहुंचे थे. हरदीप सिंह पुरी ने एक वीडियो के साथ ट्वीट किया, "आज काबुल से दिल्ली आए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के तीन पवित्र स्वरूप के भारत आगमन पर उपस्थित होने और उनकी सेवा करने का अखंड सौभाग्य प्राप्त हुआ." केंद्रीय मंत्री ने अफगानिस्तान से बचाव अभियान चलाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार देश के लोगों के संपर्क में है.

यह भी पढ़ें : Closing Bell 24 Aug 2021: 403 प्वाइंट उछलकर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 16,600 के ऊपर

गुरु ग्रंथ साहिब की तीन प्रतियों को राजधानी के न्यू महावीर नगर स्थित गुरु अर्जन देव जी गुरुद्वारा ले जाया जाएगा. एयरपोर्ट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आरपी सिंह और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा भी मौजूद थे.

First Published : 24 Aug 2021, 05:00:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.