logo-image

हैदराबाद निकाय चुनाव: बीजेपी ने झोंकी ताकत, आज अमित शाह करेंगे रोड शो

हैदराबाद के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी ने पार्टी के बड़े-बड़े दिग्गजों को प्रचार अभियान में उतारा है.

Updated on: 29 Nov 2020, 08:36 AM

हैदराबाद:

हैदराबाद के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. हैदराबाद के निकाय चुनाव में बीजेपी ने पार्टी के बड़े-बड़े दिग्गजों को प्रचार अभियान में उतारा है. सांसदों, केंद्रीय मंत्रियों से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक मैदान में उतर चुके हैं. अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हैदराबाद में चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंच रहे हैं. अमित शाह आज पहुंचेंगे और जहां वह रोड शो करेंगे.

यह भी पढ़ें: Mann Ki Baat : पीएम मोदी आज देशवासियों को करेंगे संबोधित, कोरोना वैक्सीन पर कर सकते हैं बात

गृह मंत्री अमित शाह सबसे पहले भाग्यनगर मंदिर जाएंगे, जहां भाग्यलक्ष्मी देवी के दर्शन करेंगे. अमित शाह यहां करीब पौने 10 बजे पहुंचेंगे. यह मंदिर 429 साल पुरानी हैदराबाद शहर की पहचान चारमीनार से सटा है. इसके बाद गृह मंत्री हैदराबाद के सिकंदराबाद में रोड शो करेंगे. उनका यह रोड शो सनत नगर, खैरताबाद और जुबली हिल्स इलाके से होते हुए जाएगा.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद में रोड शो किया. यहां रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर कुशासन और भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया. योगी ने कहा कि मतदाताओं को एक दिसंबर को होने वाले हैदराबाद निकाय चुनाव के दौरान यह दिखा देना चाहिए कि वे लूट की छूट नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में फैजाबाद और इलाहाबाद क्रमश: अयोध्या और प्रयागराज हो सकते हैं तो हैदराबाद भी दोबारा भाग्यनगर हो सकता है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 50 फीसदी स्टाफ अब घर से करेंगे काम, प्रस्ताव पर LG की मुहर 

शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हैदराबाद में पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग के बाद रोड शो किया था. उल्लेखनीय है कि ग्रेटर हैदराबाद म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (GHMC) की 150 निकाय सीटों के लिए 1 दिसंबर को मतदान होना है. अभी तक यहां टीआरएस का कब्जा था. इस बार के चुनाव में यहां कड़ा मुकाबला है. बीजेपी निकाय चुनाव में जीत का डंका बजा तेलंगाना में विजय पताका लहराने की कोशिश में है. जबकि टीआरएस के सामने इस बार निगम पर कब्जा बरकरार रखने की चुनौती है. उन्हें असदुद्दीन ओवैसी भी पार्टी AIMIM भी टक्कर दे रही है.