logo-image

Mann Ki Baat : पीएम मोदी आज देशवासियों को करेंगे संबोधित, कोरोना वैक्सीन पर कर सकते हैं बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो के जरिए 'मन की बात' करेंगे.

Updated on: 29 Nov 2020, 07:24 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो के जरिए 'मन की बात' करेंगे. 'मन की बात' कार्यक्रम का यह 71वां संस्करण होगा. कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे. किसानों के आंदोलन और कोरोना वैक्सीन को लेकर भी पीएम मोदी अपनी बात रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: LIVE: प्रदर्शनकारी किसान आगे की रणनीति को लेकर आज करेंगे बैठक

'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी आज कोरोना वैक्सीन पर भी देशवासियों को जानकारी दे सकते हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन शहरों का दौरा कर कोरोना वैक्सीन की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने अहमदाबाद में जायडस कैडिला के संयंत्र का दौरा किया, जहां वैज्ञानिकों से कोरोना वैक्सीन पर चर्चा की. इसके बाद वह हैदराबाद पहुंचे और भारत बायोटेक में कोरोना वायरस की तैयारियां का जायजा लिया. फिर पीएम मोदी ने पुणे में सीरम इंस्टिट्यूट का दौरा किया और कोरोना वैक्सीन को लेकर समीक्षा की. इन तीनों जगहों पर कोरोना वैक्सीन विकसित की जा रही है, जिनका अलग अलग चरणों में ट्रायल चल रहा है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 50 फीसदी स्टाफ अब घर से करेंगे काम, प्रस्ताव पर LG की मुहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसानों के आंदोलन पर भी बात रख सकते हैं. केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान सड़कों पर उतरे हैं और पिछले 4 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. पंजाब से किसान बड़ी संख्या में दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. हजारों की संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. हालांकि केंद्र सरकार किसानों को बातचीत के लिए तैयार है. ऐसे में पीएम मोदी भी किसानों से खास अपील कर सकते हैं.