logo-image

कश्मीर में दो आतंकवादियों का सुरक्षाबलों के समक्ष सरेंडर

कश्मीर (Jammu Kashmir) में हाल ही में आतंकवाद का रास्ता अख्तियार करने वाले दो आतंकवादियों ने अपने माता-पिता की अपील पर सरेंडर कर दिया.

Updated on: 23 Oct 2020, 11:48 AM

श्रीनगर:

कश्मीर (Jammu Kashmir) में हाल ही में आतंकवाद का रास्ता अख्तियार करने वाले दो आतंकवादियों ने अपने माता-पिता की अपील पर सरेंडर कर दिया. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उत्तर कश्मीर के सोपोर में शालपोरा तुजार शरीफ क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर, पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त ऑपरेशन चलाया.

परिजनों की अपील पर किया समर्पण
पुलिस के अनुसार जैसे ही आतंकवादियों की उपस्थिति का पता चला, उन्हें सरेंडर करने का मौका दिया गया. वहां फंसे आतंकवादियों के परिजनों को भी उन्हें सरेंडर करवाने के लिए बुलाया गया था. पुलिस ने कहा, 'सुरक्षाबलों के शानदार प्रयास और परिजनों की लगातार अपील के बाद, आतंकवादियों ने आखिरकार संयुक्त बल के सामने सरेंडर कर ही दिया. 

हिंसा छोड़ने वालों के साथ है सुरक्षा बल
सरेंडर करने वाले आतंकियों की पहचान आबिद मुस्ताक डार और मेहराजुद्दीन डार के रूप में हुई है. दोनों सोपोर के बोमाई के वडोरा पाइन इलाके के निवासी हैं.' आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, 'हमारा पूरा समर्थन उन आतंकवादियों के साथ है, जो हिंसा का रास्ता छोड़ेंगे और सरेंडर करेंगे. हम मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों को हमेशा सरेंडर करने का अवसर देते हैं, क्योंकि वे हमारे ही लोग हैं.'