News Nation Logo
Banner

J&K: नौगाम सेक्टर ने पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीद, 4 जख्मी

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने आज एक बार फिर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Oct 2020, 02:55:14 PM
ceasefire violation

J&K: नौगाम सेक्टर ने पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीद, 4 जख्मी (Photo Credit: फाइल फोटो)

कुपवाड़ा:

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने आज एक बार फिर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की है. इस दौरान भारतीय सेना के दो जववान शहीद हो गए हैं और चार अन्य घायल हुए हैं. चारों घायलों को इलाज के लिए ले जाया गया है और भारतीय सैनिक पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: एयरफोर्स वन की तर्ज पर आज मोदी को मिलेगा बेहद सुरक्षित 'एयर इंडिया वन'

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पाकिस्तान ने आज सुबह कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लघन करते हुए मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी की. सीमा पार से इस गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गए और चार अन्य घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि घायलों को वहां से निकाल लिया गया है और पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है.

इससे पहले पाकिस्तानी बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में भारी गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया, जिसमें सेना के एक लांस नायक हीद हो गए और एक अन्य जवान हो गया. पाकिस्तान की सेना ने मनकोट एवं कृष्णा घाटी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बुधवार रात को बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया.

यह भी पढ़ें: PM मोदी 3 अक्टूबर को करेंगे दुनिया की सबसे लंबी अटल टनल का उद्घाटन

गौरतलब है कि पाकिस्तान पिछले पांच दिन से पुंछ में बस्तियों को निशाना बना रहा है. गोलेबारी में मंगलवार को कई जानवर घायल हो गए थे. पाकिस्तान ने सितंबर में 47 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने पांच सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले दागे थे. इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक अधिकारी समेत दो जवान घायल हो गए थे. इससे पहले राजौरी के केरी सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने दो सितंबर को संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया था और इस दौरान एक जेसीओ शहीद हो गया था.

First Published : 01 Oct 2020, 02:25:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो