logo-image

CBI के 2 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, प्रोटोकॉल के अनुसार किए गए क्वारंटाइन

कोरोना वायरस (Coronavirus) किसी को भी नहीं छोड़ रहा है. क्या आम और क्या खास, जिसने असावधानी बरती उसे कोरोना दबोच ले रहा है.

Updated on: 01 Jun 2020, 08:13 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) किसी को भी नहीं छोड़ रहा है. क्या आम और क्या खास, जिसने असावधानी बरती उसे कोरोना दबोच ले रहा है. सीबीआई के 2 अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वे प्रोटोकॉल के अनुसार क्वारंटाइन में हैं. सीबीआई (CBI) सख्त प्रक्रियाओं का पालन कर रही है जिसमें स्वच्छता, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की व्यवस्था शामिल हैं.

इधर, जम्मू-कश्मीर में एक वरिष्ठ नौकरशाह में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सचिवालय को विषाणुममुक्त किया गया और 80 सरकारी अधिकारियों तथा उनके संपर्क में आने वाले लोगों को पृथकवास में भेज दिया गया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें: शिवसेना का पीएम मोदी पर जुबानी वार, कहा- प्रधानमंत्री 'सक्षम नेता, लेकिन जो गलतियां की उसे कौन सुधारेगा

वहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 990 नए मामले, कुल मामले बढ़कर 20,834 हुए. संक्रमण से 12 लोगों की मौत, मृतक संख्या 523 हुई. पश्चिम बंगाल की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से संक्रमित आठ और लोगों की मौत से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 253 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी. विभाग के अनुसार संक्रमण के 271 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 5,772 पहुंच गया.

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने MSME क्षेत्र के लिए लॉन्च किया पोर्टल, रेहड़ी-पटरी पर सामान बेचने वालों को मिलेगा लोन

वहीं, तमिलनाडु में आज 1162 नए केस सामने आए हैं. जबकि 11 लोगों की मौत हो गई है.  राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 23,495 हो गई है.वहीं,  जम्मू और कश्मीर में 155 से अधिक #COVID19 मामले सामने आए हैं. कश्मीर संभाग से 56 और जम्मू संभाग से 99 मामले सामने आए हैं. केंद्र शासित प्रदेश में कुल मामले 2601 हो गए हैं जिनमें 1624 सक्रिय मामले शामिल हैं.