logo-image
लोकसभा चुनाव

मोदी के हैदराबाद दौरे के दौरान टीआरएस ने बैनर के जरिए पूछे 17 सवाल

मोदी के हैदराबाद दौरे के दौरान टीआरएस ने बैनर के जरिए पूछे 17 सवाल

Updated on: 26 May 2022, 09:25 PM

हैदराबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहर के दौरे के दौरान तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी ने हैदराबाद में अलग-अलग जगहों पर 17 सवालों वाले बैनर लगाए।

बैनर के जरिए प्रधानमंत्री से तेलंगाना के लिए किए गए वादों के बारे में पूछा गया, क्योंकि आठ साल बाद भी वे पूरे नहीं हुए। हालांकि बैनरों पर किसी का नाम नहीं था, लेकिन यह स्पष्ट रूप से सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के समर्थकों द्वारा लगाया गया था।

बैनर शहर के बीचोबीच हुसैन सागर झील के आसपास, उस्मानिया विश्वविद्यालय और अन्य प्रमुख स्थानों पर लगाए गए।

ज्यादातर सवाल केंद्र द्वारा 2014 में तेलंगाना के गठन के समय किए गए वादों से संबंधित थे।

एक बैनर में लिखा था : मोदी जी, मेडिकल कॉलेज को केंद्र ने मंजूरी क्यों नहीं दी?

उस्मानिया विश्वविद्यालय परिसर में आर्ट्स कॉलेज में लगाए गए एक अन्य बैनर में पूछा गया, मोदी जी, तेलंगाना के लिए इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च कहां है?

पीएम से यह भी पूछा गया कि तेलंगाना के लिए डिफेंस कॉरिडोर को मंजूरी क्यों नहीं दी गई?

उनसे यह भी सवाल किया गया कि पारंपरिक चिकित्सा का वैश्विक केंद्र हैदराबाद से गुजरात क्यों चला गया?

मोदी को काजीपेट में रेल कोच फैक्ट्री स्थापित करने की केंद्र की प्रतिबद्धता की भी याद दिलाई गई।

उनसे दो बैनरों के माध्यम से यह भी पूछा गया कि कालेश्वरम परियोजना और पलामुरु-रंगारेड्डी परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा क्यों नहीं दिया गया?

बैनरों ने बयाराम में एक स्टील फैक्ट्री स्थापित करने की केंद्र की अधूरी प्रतिबद्धता की ओर भी ध्यान आकर्षित किया।

टीआरएस यह भी चाहती थी कि निजामाबाद के लिए हल्दी बोर्ड को मंजूरी क्यों नहीं दी गई और तेलंगाना के लिए नए नवोदय विद्यालय को मंजूरी क्यों नहीं दी गई?

इससे पहले, 5 फरवरी को मोदी जब शहर में समानता की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आए थे, उस समय भी टीआरएस ने इसी तरह के सवाल पूछे थे।

पार्टी ने पूछा था : तेलंगाना के लिए समानता कहां है?

शहर के बीच में टैंक बंड पर युवाओं के एक समूह द्वारा आयोजित आहुगे फ्लेक्सी ने सभी का ध्यान आकर्षित किया था। इसमें कई सवाल थे, जो पीएम को वादों की याद दिला रहे थे।

इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में वार्षिक दिवस समारोह में भाग लेने के लिए पीएम गुरुवार को लगभग तीन घंटे के लिए हैदराबाद में थे। उन्होंने बेगमपेट हवाईअड्डे पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया और राज्य में पारिवारिक शासन और तुष्टीकरण की राजनीति को लेकर टीआरएस पर तीखा हमला बोला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.