News Nation Logo

आज 180 प्रवासियों को स्पेशल चार्टर विमान से पटना भेजेंगे AAP नेता संजय सिंह

दिल्ली से 33 दिहाड़ी मजदूरों को बिहार की राजधानी पटना में हवाई जहाज के जरिए छोड़कर आए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद आज भी स्पेशल चार्टर विमान से 180 प्रवासियों को उनके घर पहुंचाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Jun 2020, 09:57:09 AM
Sanjay Singh send migrants

आज 180 प्रवासियों को जहाज से पटना भेजेंगे AAP नेता संजय सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली (Delhi) से 33 दिहाड़ी मजदूरों को बिहार की राजधानी पटना में हवाई जहाज के जरिए छोड़कर आए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद आज भी स्पेशल चार्टर विमान से 180 प्रवासियों को उनके घर पहुंचाएंगे. संजय सिंह (Sanjay Singh) खुद आज शाम 6 बजे स्पेशल चार्टर प्लेन के जरिए दिल्ली से 180 प्रवासियों को पटना छोड़ने जाएंगे. विस्तारा एयरलाइन का स्पेशल चार्टर विमान शाम 6 बजे दिल्ली T3 एयरपोर्ट से पटना (Patna) के लिए रवाना होगा. वह दो उड़ानों से प्रवासी मजदूरों को पटना लेकर जाएंगे.

यह भी पढ़ें: अमित शाह की वर्चुअल रैली का विरोध करने पर सुशील मोदी ने विपक्ष को जमकर घेरा

सभी प्रवासी साथी पहले सांसद संजय सिंह के आवास 129,131 नार्थ एवेन्यू, नई दिल्ली पर इकठ्ठा होंगे. यहां पर जरूरी कागजी कार्रवाई के बाद 6 बसों के माध्यम से इन्हें एयरपोर्ट तक सांसद संजय सिंह द्वारा लेकर जाया जाएगा. बसें 1 बजे आवास से एयरपोर्ट के लिए निकल जाएंगी. शाम 6 बजे विमान दिल्ली से पटना के लिए रवाना होंगे. आवास पर कोरोना से संबंधित सभी सावधानी के उपाय बताए जाएंगे. लोगों की मदद के लिए सांसद कार्यालय के कई साथी उपस्थित रहेंगे.

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव: NDA में प्रेशर पॉलिटिक्स! चिराग पासवान बोले, जल्द होगा उम्मीदवारों का चयन

इससे पहले बुधवार को सांसद ने अपने सांसद कोटे की हवाई टिकटों से 33 प्रवासी मजदूरों को खुद बिहार पहुंचाने का बंदोबस्त किया. AAP सांसद संजय सिंह खुद मजदूरों को अपने साथ प्‍लेन में बिठाकर पटना छोड़कर आए. मजदूरों को पटना पहुंचाने के बाद संजय सिंह ने कहा, 'प्रवासी मजदूर भाइयों को पटना पहुंचाकर प्रसन्नता हुई. लेकिन सबसे प्रार्थना की है, जब स्थितियां सामान्य हो जाएं तो वापस जरूर आइएगा. ईश्वर सब कुछ ठीक करेगा.'

यह भी पढ़ें: 15 जून से बिहार में बंद होंगे क्वारंटीन सेंटर, पृथक-वास में रखने के लिए पंजीकरण पर लगी रोक

बता दें कि एक सांसद के लिए सालाना घरेलू उड़ानों में 34 बिजनेस क्लास टिकटें आरक्षित होते हैं. संजय सिंह ने बतौर सांसद अपने 34 हवाई टिकटों का इस्तेमाल प्रवासी मजदूरों को दिल्ली से पटना भेजने के लिए किया. जिसकी सराहना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम नेताओं ने की. गौरतलब है कि संजय सिंह पहले भी बिहार और उत्तर प्रदेश के प्रवासी लोगों को उनके गृह जिले बसों के जरिए भेजते रहे हैं. लगभग हर रोज 5 से 6 बस संजय सिंह के नार्थ एवेन्यू स्थित सरकारी निवास से रवाना होती रही हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 04 Jun 2020, 09:57:09 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.