News Nation Logo

बिहार विधानसभा चुनाव: NDA में प्रेशर पॉलिटिक्स! चिराग पासवान बोले, जल्द होगा उम्मीदवारों का चयन

चिराग पासवान के इस ऐलान के बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले संगठन एनडीए में प्रेशर पॉलिटिक्स के संकेत साफ दिखाई दे रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Jun 2020, 09:12:16 AM
Chirag Paswan And  ramvilas paswan

बिहार विधानसभा चुनाव: चिराग पासवान बोले, जल्द होगा उम्मीदवारों का चयन (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

इस साल के अंत में संभावित विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार (Bihar) में राजनीतिक दलों की तैयारियां जोरों पर हैं. राष्ट्रीय पार्टियों से लेकर क्षेत्रीय दल अपनी-अपनी चुनावी रणनीति तय कर रहे हैं. इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) भी बिहार के चुनावी दंगल में उतरने को तैयार है. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए लोजपा जल्द ही अपने पार्टी प्रत्याशियों का चयन करेगी, जिसका ऐलान पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कर दिया है.

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर! बिहार में 90 हजार से अधिक शिक्षकों की 3 महीने के भीतर होगी भर्ती

चिराग पासवान के इस ऐलान के बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले संगठन एनडीए में प्रेशर पॉलिटिक्स के संकेत साफ दिखाई दे रहे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में अभी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. लोजपा केंद्र में सत्ताधारी बीजेपी की सहयोगी पार्टी है और बिहार में भी लोजपा के बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है, लेकिन सीटों के बंटवारे से पहले ही लोजपा ने प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. चिराग पासवान ने पार्टी की राष्ट्रीय समिति के सदस्यों, पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्यों व सभी प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय अध्यक्षों से बात की. बैठक में आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी को लेकर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें: अमित शाह की बिहार में 9 जून की बजाय 7 जून को होगी वर्चुअल रैली, विरोध के लिए RJD ने भी बदला कार्यक्रम

इस दौरान चिराग पासवान ने सभी को बिहार चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए. लोजपा के अध्यक्ष ने स्पष्ट कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी. उन्होंने कहा, 'जब तक कोई अधिकारिक जानकारी नहीं आती है, तब तक यह मान कर चलें कि चुनाव तय समय पर होंगे.'

उधर, पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक का कहना है कि पूरे देश में खाद्य आपूर्ति का प्रबंधन जो पार्टी के संस्थापक व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने किया है, वह प्रशंसनीय है. उन्होंने कहा कि भविष्य में जब भी कोरोना का नाम आएगा तो रामविलास पासवान के प्रबंधन की तारीफ होगी.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 04 Jun 2020, 08:34:04 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.