News Nation Logo

अमित शाह के दौरे से पहले TMC में भगदड़, दीदी सदमे में

टीएमसी सूत्रों का कहना है कि अमित शाह के 19 और 20 दिसंबर के दौरे के दौरान कुछ और नेताओं का भी इस्तीफा हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 18 Dec 2020, 12:30:55 PM
Amit Shah

अमित शाह के दौरे से पहले टीेमसी को लग रहे बड़े झटके. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

अगले साल आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में घमासान मच गया है. मुख्यमंत्री के राइट हैंड माने जाने वाले शुभेंदु अधिकारी के बाद विधायक जितेंद्र तिवारी और अब एक और विधायक शीलभद्र दत्ता ने इस्तीफा दे दिया है. टीएमसी सूत्रों का कहना है कि कुछ और बड़े नेता और विधायक इस्तीफा देने की कतार में हैं. यह सब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दो दिवसीय बंगाल दौरे से पहले हो रहा है. खास बात यह है कि टीएमसी कार्यकर्ता बौखलाहट में बागी हुए नेताओं के पोस्टरों-बैनरों पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं.

अभी कुछ और इस्तीफे कतार में
टीएमसी सूत्रों का कहना है कि अमित शाह के 19 और 20 दिसंबर के दौरे के दौरान कुछ और नेताओं का भी इस्तीफा हो सकता है. नेताओं के इस्तीफों से राज्य में जहां सियासी सरगर्मी बढ़ गई है, वहीं ममता बनर्जी की पार्टी में बेचैनी है. पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश तिवारी ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं. पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के तीन प्रमुख नेताओं ने इस्तीफा दिया.

यह भी पढ़ेंः ममता सरकार को एक और झटका, अब TMC विधायक शीलभद्र दत्त ने दिया इस्तीफा

नवंबर से जारी है भगदड़
कुछ दिनों पहले परिवहन मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को विधानसभा की सदस्यता से लेकर पार्टी के सभी पदों से भी इस्तीफा दे दिया. वहीं गुरुवार को दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम के अध्यक्ष पद से रिटायर्ड कर्नल दीप्तांगशु चौधरी और आसनसोल नगर निगम बोर्ड के प्रमुख के पद से विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी इस्तीफा दे दिया, जबकि पिछले महीने नवंबर में कूचबिहार दक्षिण सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक मिहिर गोस्वामी ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया था.

यह भी पढ़ेंः शुभेंदु के इस्तीफे से TMC में टेंशन, ममता बनर्जी ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

बंगाल बीजेपी में उत्साह
गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले लगातार बड़े नेताओं के साथ छोड़ने से जहां ममता बनर्जी की पार्टी में चिंता की लहर है, वहीं भाजपा के नेता उत्साहित हैं, पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रितेश तिवारी ने कहा, 'जब-जब गृहमंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा होता है, तब-तब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की धड़कनें तेज हो जाती हैं, क्योंकि गृहमंत्री अमित शाह जो कहते हैं वो करते हैं. बंगाल में गृहमंत्री अमित शाह के दावे के मुताबिक अगले साल होने वाले चुनाव में भाजपा दो सौ से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है.'

First Published : 18 Dec 2020, 12:30:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.