logo-image

भयावह हो रही कोरोना की स्थिति, 24 घंटे में ही 97 हजार से ज्यादा नए मामले

भारत में कोरोना की स्थिति विकराल रूप ले रही है. कोरोना के सिर्फ 24 घंटे में ही 97 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. वहीं 12 सौ से अधिक लोगों की मौत ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है.

Updated on: 12 Sep 2020, 09:56 AM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना की स्थिति विकराल रूप ले रही है. कोरोना के सिर्फ 24 घंटे में ही 97 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. वहीं 12 सौ से अधिक लोगों की मौत ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. 24 घंटे में कोरोना के 97,570 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1201 की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 46 लाख को पार कर गया है. देश में कोरोना के 46,59,985 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं अब तक 77,472 लोगों को कोरोना के कारण मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः रंग लाई भारत की कूटनीति, अरुणाचल के 5 युवकों को आज छोड़ेगा चीन

एक तरफ भारत में कोरोना के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना की वैक्सीन को लेकर भी अभी कोई राहत भरी खबर सामने नहीं आ रही है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने Covid-19 की वैक्‍सीन (COVID-19 vaccine) को लेकर ट्रायल रोक दिया है. एसआईआई ने कोरोना की वैक्सीन का ट्रालय रोक दिया है. एसआईआई ने कहा कि हम हालात का रिव्यू कर रहे हैं और जब तक astrazeneca दोबारा ट्रायल शुरू नहीं करती, तब तक भारत में हो रहे ट्रायल को रोक दे रहे हैं. हम ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया के निर्देशों का पालन कर रहे हैं और आगे ट्रायल पर टिप्पणी नहीं करेंगे. आप बाकी अपडेट के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से बात कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः कंगना रनौत का सोमनाथ मंदिर के बहाने उद्धव पर तंज, फिर बोलीं- हर हर महादेव 

केंद्रीय औषधि नियामक ने फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा ऑक्सफोर्ड कोविड-19 टीके का अन्य देशों में नैदानिक परीक्षण बंद किए जाने और टीके के ‘गंभीर प्रतिकूल प्रभावों की खबरों’ के संबंध में सूचना नहीं देने को लेकर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. ऐसी खबरें हैं कि ब्रिटेन में टीका परीक्षण में शामिल एक व्यक्ति पर इसके प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के बाद कोविड-19 टीके का परीक्षण रोक दिया गया है, इसके बाद एसआईआई को यह कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. इस टीके को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किया जा रहा है.