News Nation Logo
Banner

शिल्पा शेट्टी के पति का वो बिजनेस जिसने उन्हें पहुंचाया जेल, जानें यहां

मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिसनेसमैन राज कुंद्रा को कल मुंबई पुलिस ने पोर्न फिल्मों के निर्माण और वितरण के केस में गिरफ्तार कर लिया है. क्या है पूरा मामला और क्या-क्या आरोप है राज कुंद्रा पर बताते है आपको विस्तार से.

Written By : सचिन यादव | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Jul 2021, 06:49:47 PM
raj kundra jail

राज कुंद्रा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पोर्नोग्राफी मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार
  • मुंबई में नई आने वाली लड़किया बनती हैं पोर्नोग्राफी का शिकार
  • राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक पुलिस की रिमांड पर भेजा गया

नई दिल्ली :  

मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा को कल मुंबई पुलिस ने पोर्न फिल्मों के निर्माण और वितरण के केस में गिरफ्तार कर लिया है. क्या है पूरा मामला और क्या-क्या आरोप है राज कुंद्रा पर बताते है आपको विस्तार से. इस साल 4 फरवरी की बात है जब मुंबई पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस ने इन आरोपियों गिरफ्तारी का कारण बताया था कि ये लोग महिलाओं को पोर्न फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर करते थे. सोमवार की रात को को राज कुंद्रा को पोर्न फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था.

इस गिरोह का शिकार बनती थी मुंबई में आने वाली नयी नवेली लड़किया जिन्हें ये लोग फिल्मों और वेब सीरीज में रोल देने के बहाने अपने जाल में फसाते थे. शूटिंग की दिन उनकी स्क्रिप्ट बदलकर उसमे ज्यादा भड़काऊ और आपत्तिजनक सीन डाल दिए जाते और अगर कोई लड़की मना करती थी तो उससे कहा जाता की आपको पूरे शूट का खर्चा देना होगा. ऐसे में ज्यादातर लड़किया मजबूरी में छोटे-छोटे सीन शूट कर देती जिसे बाद में ये लोग उस लड़की को ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल करते थे.

लड़कियों को धमकाकर करवाते थे काम
लड़कियों को धमकी दी जाती की अगर वो उनके मनमुताबिक काम नहीं करेगी तो उसके वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिए जायेंगे. ऐसे कंटेंट बना कर वो OTT प्लेटफार्म पर डालते थे जो प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्म की तरह ही पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल पर चलते थे. यही इनकी कमाई का मुख्य साधन था.  ये ओटीटी प्लेटफार्म मोबाइल एप्प के रूप में होते थे.

यह भी पढेंःराज कुंद्रा खुद रखते थे पोर्न बिजनेस का पूरा हिसाब, कथित व्हाट्सएप चैट में खुलासा

जानिए कहां करते थे शूटिंग?
पुलिस के अनुसार ये लोग मुंबई से बाहर अधिकतर शूटिंग करते थे जैसे mud island जैसी जगहों पर जहां सिर्फ 5 से 6 लोगों का स्टाफ होता था. ये लोग अक्सर खाली बंग्लो और मकानों को 1 -2 दिन के लिए किराये पर लेते थे. लॉकडाउन के दौरान इस एप्प को डाउनलोड करने वालों की संख्या लाखों में पहुंच गयी थी. 

यह भी पढेंःराज कुंद्रा पर मॉडल सागरिका का बड़ा खुलासा, कहा- वीडियो पर मांगा था न्यूड ऑडिशन

जानिए राज कुंद्रा की इसमें क्या भूमिका थी?
पुलिस ने पानी जांच दो पहलुओं को ध्यान में रख कर करनी शुरू की पहला इन्हे पैसे कौन दे रहा है यानि प्रोड्यूसर कौन है और दूसरा इनको ब्रॉडकास्ट कौन कर रहा है ? पुलिस पर दूसरे पहलू की पड़ताल कर रही थी तो उसे पता चला कि इसे जिस सर्वर से संचालित किया जाता था वो भारत से बहार था. उसी सर्वर पर कंटेंट अपलोड करने वाला एक प्रोडक्शन हाउस था जिसमे काम करने वाले उमेश कामत था. पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो उसके सीधे सम्बन्ध  राज कुंद्रा के साथ मिले. और क्योंकि भारत में पोर्न बनाना और प्रसारित करना अपराध है तो राज कुंद्रा अब सलाखों के पीछे है. आज कोर्ट में उन्हें पेश किया और कोर्ट द्वारा 23 जुलाई तक उन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

First Published : 20 Jul 2021, 05:49:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.