logo-image

भारत में दंगे कराने की साजिश का खुलासा, जैश के आतंकियों ने बनाया ये खौफनाक प्लान

सीमापार से लगातार देश को दहलाने की साजिशें रची जा रही हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान में बैठे जैश ए मोहम्मद संगठन के आतंकियों ने भारत में माहौल खराब करने की साजिश रची है.

Updated on: 17 May 2021, 09:37 AM

highlights

  • भारत में दंगे कराने की साजिश का खुलासा
  • यूपी के डासना से एक आतंकवादी गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस ने आतंकी को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली:

भारत इस वक्त कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहा है, तो अपनी सीमाओं की रक्षा भी करने में लगा है. इस महामारी के दौर में भी आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. सीमापार से लगातार देश को दहलाने की साजिशें रची जा रही हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान में बैठे जैश ए मोहम्मद संगठन के आतंकियों ने भारत में माहौल खराब करने की साजिश रची है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने डासना के मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साजिश के आरोप में कश्मीर से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों की इस साजिश का खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें : अनंतनाग मुठभेड़ : सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी

दिल्ली पुलिस ने जिस कश्मीरी शख्स को गिरफ्तार किया है, उसकी पहचान जॉन मोहम्मद डार जहांगीर के रूप में हुई है. आरोप है कि उसे ये कॉन्ट्रैक्ट किलिंग और कुछ पैसे पाकिस्तान में बैठे जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी ने दिए थे, जिसका मकसद उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक दंगे करवाना था. इस शख्स को साधु के वेष में जाकर हत्या करनी थी. गिरफ्तार आरोपी के पास से साधु की वेशभूषा, पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है. पुलिस ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी आबिद ने इस शख्स को हत्या की सुपारी दी थी.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी सहयोगियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

उधर, श्रीनगर के बाहरी इलाके खानमोह इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया. बताया जा रहा है कि जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे. वहां आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चला दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस ने कहा कि श्रीनगर के खानमोह इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल अपना काम कर रहे हैं.