logo-image

अनंतनाग मुठभेड़ : सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी

जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. सुबह से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है.

Updated on: 11 May 2021, 01:11 PM

highlights

  • जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को कामयाबी
  • अनंतनाग में तीन आतंकवादी मार गिए
  • तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा संगठन के थे

अनंतनाग :

जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. सुबह से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. दक्षिण कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया है कि अनंतनाग मुठभेड़ ( Anantnag encounter ) में तीनों आतंकवादी मारे गए. अनंतनाग के कोकेरनाग के वैलू में सुबह यह एनकाउंटर शुरू हुआ. मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी ( terrorists ) लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े हुए थे. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान चल रहा है.

यह भी पढ़ें : कोविड के खिलाफ कांग्रेस ने चलाया ये अभियान, राहुल गांधी बोले- देश को मदद की जरूरत 

अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया और फिर आतंकवादियों घेराबंदी की. जैसे ही सुरक्षाबल आतंकवादियों के छिपे हुए स्थान पर पहुंचे, तभी वे भारी मात्रा में आग की चपेट में आ गए जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. आईजीपी कश्मीर के मुताबिक, मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी घिरे थे, जिन्हें अब मार गिराया गया है. 

इस महीने आतंकी मुठभेड़ की यह तीसरी घटना

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस महीने आतंकी मुठभेड़ की यह तीसरी घटना है. बीते गुरुवार ( 6 मई ) को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ के बाद तीन आतंकवादी मारे गए थे और एक अन्य आतंकवादी ने आत्मसमर्पण किया था. तलाशी अभियान के बीच कुलगाम इलाके में अल बदर आतंकी संगठन के चार नए रंगरूटों का एक समूह फंस गया था. आतंकवादी उपस्थिति के बारे में एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस और सेना ने बुधवार रात एक संयुक्त अभियान शुरू किया था. पुलिस ने आत्मसमर्पण करने को कहा था, लेकिन इसे ठुकराते हुए आतंकवादियों ने जवानों पर गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंका. जिसके बाद मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि एक ने सरेंडर किया.यह भी पढ़ें : 

यह भी पढ़ें : समंदर में भिड़े अमेरिका और ईरान के जंगी जहाज! दागे गए गोले

इससे पहले पिछले मंगलवार शाम को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के नाथीपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलाबारी पुलिस और सेना के संयुक्त दल द्वारा इलाके में घेरेबंदी के बाद हुई और वहां आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान चलाया गया. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में आग की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई.