logo-image

COVID-19 को लेकर पीएम मोदी ने जॉर्डन के राजा से टेलीफोन पर की बात

दोनों नेताओं ने COVID-19 महामारी और इसके प्रभाव को सीमित करने के लिए अपने-अपने देशों में उठाए जा रहे कदमों से दुनिया के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की.

Updated on: 16 Apr 2020, 09:50 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हेजमाइट किंगडम ऑफ जॉर्डन के महामहिम राजा अब्दुल्ला द्वितीय के साथ टेलीफोन पर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर टेलिफोन पर बातचीत की. पीएम नरेंद्र मोदी ने रमजान के पवित्र महीने के लिए महामहिम और जॉर्डन के लोगों को बधाई दी. इसके बाद दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के संक्रमण से मची तबाही को लेकर बात की.

दोनों नेताओं ने COVID-19 महामारी और इसके प्रभाव को सीमित करने के लिए अपने-अपने देशों में उठाए जा रहे कदमों से दुनिया के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की. दोनों नेताओं ने इस महामारी से बचने के लिए सभी तरह के निष्कर्षों पर बातचीत की. इस महामारी के दौरान दोनों नेताओं ने अपने-अपने देशवासियों की आवश्यक आपूर्ति की सुविधा के द्वारा एक दूसरे के प्रयासों को समर्थन करने के लिए सहमत हुए.

यह भी पढ़ें-यूपी के माध्यमिक विद्यालयों में सुबह 8 से 2 बजे तक चलेगी ऑनलाइन क्लासः दिनेश शर्मा

पीएम मोदी ने जॉर्डन में मौजूद भारतीय नागरिकों को महामहिम द्वारा प्रदान किए गए समर्थन के लिए उनका धन्यवाद किया. इस टेलिफोनिक वार्ता में दोनों देशों के नेताओं ने आपस में ये सहमति व्यक्त की कि उनकी टीमें COVID-19 के साथ-साथ अन्य क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर संपर्क में रहेंगी, और दोनों ही जरूरत पड़ने पर आवश्यकतानुसार एक दूसरे की मदद भी करेंगी.

यह भी पढ़ें-COVID-19: गर्मियों में कोरोना के कमजोर पड़ने की बात महज एक अनुमान

जार्डन के राजा का भारत में हुआ था भव्य स्वागत
आपको बता दें कि इसके पहले साल 2018 में जार्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए थे. इस दौरे पर पीएम मोदी ने प्रोटोकाल तोड़ते हुए अपने मित्र जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय को गले लगाया था. दोनों नेताओं के बीच ऑफिशियल बैठक दिल्ली के हैदराबाद हाउस में हुई थी. इससे पहले जार्डन के राजा का राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने स्वागत किया था.