logo-image

यूपी के माध्यमिक विद्यालयों में सुबह 8 से 2 बजे तक चलेगी ऑनलाइन क्लासः दिनेश शर्मा

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में सुबह ऑनलाइन क्लास चलाने का आदेश दे दिया है. ये ऑनलाइन क्लासेज सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक चलाई जाएंगी.

Updated on: 16 Apr 2020, 08:28 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में सुबह ऑनलाइन क्लास चलाने का आदेश दे दिया है. ये ऑनलाइन क्लासेज सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक चलाई जाएंगी. यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की जिसके बाद उच्च शिक्षा, व्यवसायिक शिक्षा और प्राविधिक शिक्षा की परीक्षाओं को लेकर निर्देश दिए.

इसके साथ ही इस बैठक में उन्होंने लॉकडाउन के खत्म होने के 3 सप्ताह बाद ही परीक्षाएं शुरू करने के निर्देश भी दिए. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने इस बैठक में अधिकारियों के साथ जून और जुलाई के प्रथम सप्ताह में रिजल्ट जारी करने पर भी विचार विमर्श किया. इस बैठक में उच्च शिक्षा, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा और व्यवसायिक शिक्षा के अपने निजी चैनल भी बनाए जाने पर विचार किया गया.

यह भी पढ़ें-COVID-19: यहां पर क्वारंटीन सेंटर्स में लोग बना रहे शारीरिक संबंध, सरकार की बढ़ी मुश्किलें

इसके लिए एकेटीयू वीसी विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में एक कमेटी भी गठित की जा चुकी है. इसके अलावा शैक्षिक सत्र को कवर करने के लिए ग्रीष्मकालीन और शीत कालीन अवकाश को भी कम करने पर विचार किया जा रहा है. इस कमेटी में बेसिक शिक्षा के महानिदेशक विजय किरण आनंद सहित 5 अफसरों को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें-Lock Down: जेपी नड्डा ने युवा पदाधिकारियों से की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, दिया ये टास्क

अगले एक सप्ताह के भीतर ही ये कमेटी शैक्षिक चैनल को लेकर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी. जिसके बाद यह तय किया जाएगा कि इस पर कितना काम किया जाना बाकी है. इसके अलावा इस बैठक में यह भी चर्चा हुई कि सत्र को नियमित करने के लिए आगामी शैक्षिक सत्र के दौरान कक्षाओं की समयसीमा की अवधि को बढ़ाए जाने पर भी विचार किया जाए.