logo-image
लोकसभा चुनाव

तमिलनाडु पुलिस बीएस4 वाहन पंजीकरण घोटाले की करेगी जांच

तमिलनाडु पुलिस बीएस4 वाहन पंजीकरण घोटाले की करेगी जांच

Updated on: 09 Jan 2023, 01:30 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु पुलिस राज्य भर में प्रतिबंधित भारत स्टेज (बीएस)4 वाहनों के पंजीकरण के लिए अधिकारियों के लॉगिन क्रेडेंशियल के दुरुपयोग की जांच करेगी।

आंतरिक जांच में राज्य के परिवहन विभाग ने पाया कि तमिलनाडु में भले ही सुप्रीम कोर्ट ने बीएस4 वाहनों के पंजीकरण पर प्रतिबंध लगा दिया हो, लेकिन 2020 और 2021 के बीच भारत स्टेज4 वाहनों के कई पंजीकरण हुए। इससे विभाग को रोड टैक्स के रूप में लाखों रुपये का नुकसान हुआ। इन इंजनों के उत्सर्जन स्तर केंद्र सरकार के प्रदूषण मानदंडों को पूरा नहीं करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीएस4 वाहनों के पंजीकरण पर रोक लगा दी।

परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के. गोपाल ने तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सी. सिलेंद्र बाबू को पत्र लिखकर घोटाले की विस्तृत जांच कराने का अनुरोध किया।

परिवहन विभाग ने पाया कि चेसिस नंबर, पंजीकरण संख्या, इंजन विवरण और वाहनों के अन्य मूल रिकॉर्ड में हेरफेर किया गया था और यह परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के लॉगिन क्रेडेंशियल्स का उपयोग कर इन वाहनों के डेटा के माध्यम से किया गया था।

परिवहन अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि विभाग स्वयं वाहनों की बैकलॉग प्रविष्टियों को पुन: प्राप्त करने का प्रयास कर रहा है और कहा कि मामले को सुलझाने के लिए पुलिस द्वारा एक अलग जांच भी आवश्यक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.