logo-image

किसानों की आड़ में टुकड़े गैंग अपने हित साध रहे, स्वामी चक्रपाणि ने की कार्रवाई की मांग

किसानों के बीच गुमराह करने वाले गिरोह सक्रिय हैं. आंदोलन की आड़ में असामाजिक तत्व भी मौके की तलाश में बैठे हैं.

Updated on: 05 Dec 2020, 01:57 PM

नई दिल्ली:

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन बड़ा रूप लेता जा रहा है. हजारों की संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर सड़कें जाम करके बैठे हैं. किसानों के आंदोलन पर राजनीति तेज है तो अफवाहों और भ्रम की स्थिति भी किसानों में खूब पैदा की जा रही है. किसानों के बीच गुमराह करने वाले गिरोह सक्रिय हैं. आंदोलन की आड़ में असामाजिक तत्व भी मौके की तलाश में बैठे हैं. अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने इन असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें: दावा: किसानों से कृषि मंत्री ने कहा था कि अंबानी-अडानी के कहने पर कानून लाए, जानें इसकी पूरी सच्चाई

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने कहा है कि किसान आंदोलन के आड़ में खालिस्तान मूवमेंट और शाहीनबाग आदि देश विरोधी गैंग अपना हित साधने में लगे हुए हैं, जो राष्ट्रहित में नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ऐसे टुकड़े गैंग के खिलाफ कार्रवाई करे. इसके साथ ही किसानों की मांग पर स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि ये देश के अन्नदाता है, उनको लोकतांत्रिक तरीके से मांग विचार रखने का अधिकार है. केंद्र सरकार को भी किसानों को  विश्वास में लेकर कोई कानून बनाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: LIVE: किसान नेता विज्ञान भवन पहुंचे, थोड़ी देर में सरकार के साथ वार्ता

गौरतलब है कि किसान आंदोलन में असामाजिक तत्वों के शामिल होने और फिर उनके द्वारा हिंसा करने की आशंका पहले से ही जताई जा रही है. खुद पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस ओर इशारा कर चुके हैं. बीते दिनों कैप्टन ने कहा था कि किसानों के आंदोलन के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरा है. इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस भी ऐसे असामाजिक तत्वों की पहचान करने में लगी है.