News Nation Logo
Banner

सुशांत केस: रिया के भाई शौविक पर NCB ने कब, कहां और कैसे लिया एक्शन, जानें 10 खास बातें

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में ड्रग्स एंगल को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Sep 2020, 10:12:18 AM
Showik Chakraborty

सुशांत केस: शौविक पर कब, कहां और कैसे हुआ एक्शन, जानें 10 बड़ी बातें (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की संदिग्ध मौत के मामले में ड्रग्स एंगल को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) को गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी ने इसके साथ ही सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया है. एनसीबी अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार को दोनों को 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. शौविक और मिरांडा को आज अदालत में पेश किया जाएगा. जहां एनसीबी (NCB) पूछताछ के लिए इन दोनों की हिरासत की मांग करेगी.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत करने वाले थे सारा अली खान को 'प्रपोज'

छापेमारी से शौविक की गिरफ्तारी तक, जानें 10 बड़ी बातें

  1. शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. दोनों को आज स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. राजपूत की मौत के मामले की जांच में जुटी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज प्राथमिकियों में भी शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा का नाम बतौर आरोपी दर्ज है.
  2. एनसीबी अधिकारियों के एक दल ने पुलिस अधिकारियों के साथ सांताक्रूज (पश्चिम) स्थित शौविक के घर और उपनगर अंधेरी (पश्चिम) इलाके में मिरांडा के घर पर सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे छापे मारे. शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को छापेमारी के दौरान जांच में शामिल होने के सम्मन दिए गए थे. शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को बैलार्ड एस्टेट क्षेत्र में स्थित एजेंसी के जोनल कार्यालय लाया गया था. दोनों को करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.
  3. शौविक और मिरांडा की गिरफ्तारी के बाद अब रिया चक्रवर्ती पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है, क्योंकि शौविक, रिया चक्रवर्ती का ही भाई है. रिया पर लगातार आरोप भी लगे हैं कि उन्होंने सुशांत राजपूत को ड्रग्स दिए थे. 
  4. ड्रग्स पैडलर्स जैद विलात्रा और बासित परिहार की गिरफ्तार के बाद शौविक और मिरांडा के नाम सामने आए. शुक्रवार सुबह शौविक और सैमुअल के घर रेड मारी गई. एनसीबी ने दावा किया छापेमारी में कुछ अहम सुराग मिले हैं. एनसीबी ने शौविक और मिरांडा के घरों में भी तलाशी ली थी. उन्होंने शौविक का लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया.
  5. एनसीबी ने एक अदालत को यह भी बताया था कि शौविक ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार से गांजा मंगवाता था और उसे गूगल पे के माध्यम से भुगतान करता था. परिहार ने अपने बयान में खुलासा किया था कि वह विलात्रा से ड्रग्स मंगवाता था और कैजान इब्राहिम, शौविक के निर्देशों पर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के पास भेज रहा था.
  6. एनसीबी की मानें तो परिहार ने ड्रग्स की डिलीवरी की सुविधा दी और वह शौविक के संपर्क में था. एनसीबी ने यह भी कहा कि एजेंसी द्वारा एकत्र किए गए बयान और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य से यह स्पष्ट है कि परिहार हाई-प्रोफाइल लोगों से जुड़े ड्रग सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य है.
  7. इस मामले में एनसीबी ने गुरुवार शाम को ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार को गिरफ्तार किया था. अदालत ने परिहार को 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा है. एनसीबी के अनुसार, ड्रग-पेडलर जैद विलात्रा ने एजेंसी को दिए अपने बयान में खुलासा किया था कि परिहार उसके पास से गांजा या मारिजुआना का रिसीवर हुआ करता था. जैद को बुधवार को गिरफ्तार भी किया था.
  8. शौविक और परिहार के बीच लिंक के बारे में खुलासे एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत में किए थे, क्योंकि परिहार को इसके पहले पेश किया गया था. मुंबई की एक अदालत में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा किए गए नए खुलासे में इस बात का पता चला है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच शुरू करने के बाद परिहार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था.
  9. एनसीबी ने 26 अगस्त को रिया, उनके भाई शौविक, टेलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की सह-प्रबंधक श्रुति मोदी और गोवा आधारित होटल व्यवसायी गौरव आर्य के नाम पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एनसीबी को मामले की जांच के लिए कहा था.
  10. 27-28 अगस्त की रात को एजेंसी ने मुंबई में तलाशी ली और अब्बास लखानी और करण अरोड़ा को गिरफ्तार किया था, जिनके कब्जे से 'बड्स' (मारिजुआना का एक रूप) जब्त किया गया था. रिया और श्रुति मोदी के साथ ही मिरांडा और सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी के बीच व्हाट्सएप मैसेज सामने आने के बाद ड्रग्स एंगल से छानबीन शुरू की गई. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ई़डी के बाद सुशांत की मौत की जांच में शामिल होने वाली एनसीबी तीसरी केंद्रीय एजेंसी है.

यह भी पढ़ें: Sushant Singh Case: रिया के भाई की गिरफ्तारी अब है रिया की बारी

यह भी पढ़ें: फुटबॉल क्लब में ड्रग्स डीलरों से शोविक की हुई थी दोस्ती, टारगेट पर थे ये लोग

First Published : 05 Sep 2020, 09:47:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो