News Nation Logo

सुशांत मामले में कांग्रेस का आरोप- संविधान और कानून की धज्जियां उड़ा रही बिहार सरकार

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले पर अब कांग्रेस का बयान भी सामने आया है. कांग्रेस ने इस मामले पर बिहार पुलिस की दखलअंदाजी की आलोचना की है औऱ नीतीश सरकार पर भी निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 04 Aug 2020, 04:04:32 PM
sushant

Sushant Case: संविधान की धज्जियां उड़ा रही बिहार सरकार- कांग्रेस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले पर अब कांग्रेस का बयान भी सामने आया है. कांग्रेस ने इस मामले पर बिहार पुलिस की दखलअंदाजी की आलोचना की है औऱ नीतीश सरकार पर भी निशाना साधा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीतप सुरजेवाला का कहना है कि सविंधान के मुताबिक प्रदेश के कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी प्रदेश की सरकार की है. महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी प्रदेश की गठबंधन सरकार की है जिसके मुख्य उद्धव ठाकरे हैं.

उन्होंने कहा, नीतीश कुमार को संविधान दोबारा पढ़ना चाहिए. बिहार सरकार पुलिस भेजकर परिधि के अंदर दखलअंदाजी नहीं कर सकती. उन्होंने कहा, अगर एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य में जाकर जांच करेगी तो अराजकता फैल जाएगी. उन्होंने राजस्थान के सियासी संकट का उदाहरण देते हुए कहा था कि राजस्थान की एसओजी जब गई तो हमने हरियाणा पुलिस से बात की.उन्होंने कहा, जिम्मेदारी है कि वो प्रदेश की सरकार का सहयोग लें, यह नहीं की कानून और संविधान की धज्जियां उड़ाएं. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में जो मुकदमा दर्ज है उसकी सटीक और निश्पक्ष जांच होगी.

यह भी पढ़ें: सुशांत आत्महत्या मामले की होगी CBI जांच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की सिफारिश

वहीं इस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत का बयान भी सामने आया है, उनका कहना है कि बिहार की पुलिस मुंबई में आकर जानकारी ले सकती है, जांच नहीं कर सकती. अगर आप समानांतर जांच करेंगे तो मुझे लगता है कि ये मुंबई पुलिस के साथ अन्याय होगा.

वहीं दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रितेश शाह से पूछताछ कर रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि उनसे रिया और उनके (रिया के) भाई के स्वामित्व वाली कंपनियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, BMC ने दिए सभी दफ्तर बंद करने के आदेश

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर और बैंकों से सुशांत व रिया के परिवार की दो कंपनियों के विवरण मांगे थे. ईडी ने विव्रिडेज रियलिटिक्स के वित्तीय लेन-देन के विवरण भी मांगे हैं, जिसमें रिया एक निदेशक है और इसके साथ ही फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड की जानकारी भी मांगी गई है, जिसमें उसका भाई शोविक निदेशक है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 03:50:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो