News Nation Logo

लाल किले हिंसा का आरोपी सुखदेव सिंह को क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ से किया गिरफ्तार

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला था. इस दौरान राजधानी में लाल किले समेत तमाम जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव मचाया था. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों के हमले में राजधानी में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Feb 2021, 08:53:33 PM
Red Fort

लाल किले हिंसा का आरोपी सुखदेव सिंह गिरफ्तार (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम बेंच ने रविवार को लाल किले में हिंसा के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम सुखदेव सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, सुखदेव पर 50 हजार रुपए का इनाम था. दिल्ली पुलिस के अनुसार, क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ से आरोपी सुखदेव सिंह को गिरफ्तार किया है. सुखदेव पर प्रदर्शनकारियों को भड़काने का भी आरोप है. हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शनिवार को भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने में भी इन सभी की भूमिका की जांच कर रही है. शनिवार को पुलिस ने बताया था कि आरोपियों की पहचान हरप्रीत सिंह (32), हरजीत सिंह (48) और धर्मेंद्र सिंह (55) के रूप में हुई है. ये सभी दिल्ली के निवासी हैं.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर पर किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

दरअसल,  दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला था. इस दौरान राजधानी में लाल किले समेत तमाम जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव मचाया था. इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों के हमले में राजधानी में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए थे. इस मामले में पुलिस ने 34 एफआईआर दर्ज की थीं.

यह भी पढ़ें :Twitter इंडिया की निदेशक ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

बता दें कि 1 फरवरी को एसआईटी (SIT) ने लाल किले के अंदर सीआईएसएफ (CISF) के जवान को तलवार मारने वाले आरोपी आकाशप्रीत को गिरफ्तार किया था, जो पंजाब का रहने वाला है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी की हिंसा में शामिल 70 से ज्यादा लोगों की तस्वीरें जारी की हैं और उनकी पहचान की जा रही है. बताया जा रहा है कि हिंसा मामले में अब तक कुल 126 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ट्रैक्टर रैली के दौरान कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई थी. कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर मध्य दिल्ली पहुंच गए थे और लाल किले में घुस गए थे.

यह भी पढ़ें : मथुरा के शाही ईदगाह को हटाने के लिए दायर याचिका, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

आंदोलन के बीच टिकरी बॉर्डर पर एक और किसान की सुसाइड का मामला सामने आया है. जींद के रहने वाले कर्मबीर नामक इस किसान ने फांसी लगा ली. पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है. इसमें किसान ने लिखा कि भारतीय किसान यूनियन जिंदाबाद. मोदी सरकार बस तारीख पर तारीख दे रही है. कोई नहीं जानता कि काले कानून कब वापस होंगे. पर 50 हजार रुपए का इनाम था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Feb 2021, 07:39:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो