logo-image

राम के भारत में 93 और रावण के श्रीलंका में 51 रुपये पेट्रोल, सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी सरकार पर तंज

स्वामी ने ट्वीट कर लिखा कि भगवान राम के भारत में पेट्रोल की कीमत 93 रुपये प्रति लीटर है तो सीता माता के नेपाल में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 53 रुपये और रावण के श्रीलंका में एक लीटर पेट्रोल की कीमत सिर्फ 51 रुपये है.

Updated on: 02 Feb 2021, 02:41 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने भारत और पड़ोसी देशों में पेट्रोल की कीमतों का जिक्र किया है. तेजी से वायरल हो रहे इस ट्वीट में उन्होंने भगवान राम, सीता माता और रावण का भी नाम लिया है.

ये भी पढ़ें- पंजाब: जलालाबाद में सुखबीर बादल की गाड़ी पर हमला, चली कई राउंड गोलियां

स्वामी ने ट्वीट कर लिखा कि भगवान राम के भारत में पेट्रोल की कीमत 93 रुपये प्रति लीटर है तो सीता माता के नेपाल में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 53 रुपये और रावण के श्रीलंका में एक लीटर पेट्रोल की कीमत सिर्फ 51 रुपये है. बता दें कि मंगलवार को मुंबई में 92.86 रुपये प्रति लीटर के दाम से पेट्रोल बिक रहा है. वहीं, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 86.30 रुपये है.

ये भी पढ़ें- अलका राय का प्रियंका गांधी पर हमला, बोलीं- हत्यारे मुख्तार अंसारी को बनाया राज्य अतिथि

सोमवार को देश का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल पर 2.5 रुपये और डीजल पर 4 रुपये कृषि सेस लगाने का ऐलान किया था. हालांकि, सरकार ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए कृषि सेस से कीमतों में बढ़ोतरी नहीं होगी. बता दें कि पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों की वजह से आम आदमी की जेब पर काफी बुरा असर पड़ रहा है.