logo-image

लखनऊ विश्वविद्यालय ने एनएएसी के दौरे से पहले विरोध प्रदर्शन पर रोक लगाई

लखनऊ विश्वविद्यालय ने एनएएसी के दौरे से पहले विरोध प्रदर्शन पर रोक लगाई

Updated on: 19 Jul 2022, 10:55 AM

लखनऊ:

लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) प्रशासन ने विश्वविद्यालय परिसर के अंदर सभी विरोध प्रदर्शनों, धरने और जुलूसों पर रोक लगा दी है।

प्रॉक्टर राकेश द्विवेदी ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है, इसलिए विश्वविद्यालय परिसर के अंदर किसी भी सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह कदम राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (एनएएसी) की टीम के 21 से 23 जुलाई तक मुख्य एलयू परिसर में संभावित दौरे को ध्यान में रखते हुए उठाया गया।

प्रॉक्टर की ओर से जारी आदेश में कहा गया, छात्र समूहों में नहीं घूमेंगे और किसी को भी परिसर में जाने की अनुमति नहीं होगी। बाहरी व्यक्ति को आमंत्रित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। छात्रों को अपने संबंधित विभाग या क्लास में रहना होगा।

विश्वविद्यालय के अधिकारी ने कहा, चूंकि एनएएसी टीम 21 जुलाई से 23 जुलाई तक एलयू परिसर में निरीक्षण करेगी। केवल शिक्षकों और कर्मचारियों के वाहनों को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.