logo-image

ईद के दिन भी कश्‍मीर में पथराव, भारत विरोधी नारों के साथ लहराए आतंकियों के पोस्‍टर

यहां के जामिया मस्जिद के पास स्थानीय पत्थरबाजों ने नकाब पहनकर सेना के जवानों पर एक बार फिर पत्थरबाजी की.

Updated on: 05 Jun 2019, 06:08 PM

highlights

  • कश्मीर में ईद के दिन भी अशांति
  • पत्थरबाजों ने लहराए आतंकियों के पोस्टर
  • देश विरोधी नारों के साथ पत्थरबाजों की सुरक्षाबलों से झड़प

नई दिल्ली:

बुधवार को ईद के त्योहार के दिन भी जम्मू-कश्मीर से हिंसा की खबरें आईं. एक ओर जहां देश भर में ईद मनाई जा रही है वहीं कश्‍मीर में आज भी अशांति मची हुई है. यहां के जामिया मस्जिद के पास स्थानीय पत्थरबाजों ने नकाब पहनकर सेना के जवानों पर एक बार फिर पत्थरबाजी की. ये पत्थरबाज जम्मू-कश्मीर के सबसे खतरनाक आतंकी जाकिर मूसा का समर्थन करने वाले थे इन्होंने नकाब पहन रखा था.

इन नकाबपोश पत्थरबाजों ने श्रीनगर स्‍थित जामिया मस्‍जिद के पास बुधवार को ईद के पावन मौके पर सुरक्षाबलों के ऊपर पथराव कर अशांति फैलाई. इसके अलावा इन नकाबपोश पत्थरबाजों ने भारत विरोधी नारे भी लगाए. ये नकाबपोश पत्थरबाज इतने पर ही शांत नहीं हुए इन्होंने भारत में मारे गए खतरनाक आतंकी जाकिर मूसा व संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा करार दिए गए आतंकी मसूद अजहर का पोस्‍टर भी लहराया. पत्थरबाजों द्वारा लहराए गए इन पोस्‍टरों पर मूसा आर्मी, कश्‍मीर बनेगा पाकिस्‍तान लिखा है. मिली खबर के अनुसार, ईद की नमाज के बाद पथराव के साथ प्रदर्शन शुरू हुआ.

आपको बता दें कि पिछले महीने में एक मुठभेड़ में वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व कमांडर जाकिर मूसा मारा गया था. सुरक्षाबलों ने काफी पहले से ही उस पर निगाहें बना रखीं थीं. शायद आपको नहीं पता हो जाकिर मूसा ए डबल प्लस (A++) कैटेगरी का आतंकी था, जिसके ऊपर सरकार ने 20 लाख रुपये का इनाम रखा था. जाकिर मूसा दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा के त्राल के नूरपोरा का रहने वाला था.