logo-image

तमिलनाडु को 1 करोड़ वैक्सीन खुराक आवंटित करने के लिए स्टालिन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

तमिलनाडु को 1 करोड़ वैक्सीन खुराक आवंटित करने के लिए स्टालिन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

Updated on: 13 Jul 2021, 08:50 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य को 1 करोड़ वैक्सीन खुराक के विशेष आवंटन का अनुरोध किया है।

स्टालिन ने प्रधानमंत्री से वैक्सीन आवंटन में असंतुलन को ठीक करने का आग्रह किया।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) प्रमुख ने कहा कि राज्य को अपनी आबादी के अनुपात के अनुसार टीके नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने वादा किया था कि 18 से 44 वर्ष की आयु की पात्र जनसंख्या के अनुपात के आधार पर राज्यों को टीके आवंटित किए जाएंगे।

स्टालिन ने अपने पत्र में कहा कि जहां तमिलनाडु को प्रति हजार आबादी पर 302 टीके आवंटित किए गए थे, वहीं गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान जैसे राज्यों को 533, 493 और 446 वैक्सीन की खुराक मिली, यह तमिलनाडु के साथ घोर अन्याय था।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु को 8 जुलाई तक 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए केंद्र सरकार से केवल 29,18,110 टीके की खुराक मिली है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टीके की कमी ने राज्य के लिए टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाना मुश्किल बना दिया है, यह कहते हुए कि टीकाकरण के बारे में जागरूकता के लिए राज्य सरकार के प्रयास फल दे रहे हैं और लोग बड़ी संख्या में कतार में लग रहे हैं।

स्टालिन ने कहा कि द्रमुक सरकार के सूक्ष्म स्तर के हस्तक्षेप के कारण राज्य के लोग टीके से हिचकिचा रहे हैं, लेकिन टीकों की कमी से जमीनी स्तर पर अच्छा काम खत्म हो जाएगा।

उन्होंने मोदी से 1 करोड़ टीकों के विशेष आवंटन का आग्रह किया ताकि राज्य को लक्षित अवधि में अपनी आबादी का टीकाकरण करने में मदद मिल सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.