News Nation Logo

सोनिया गांधी ने 10 मई को बुलाई CWC की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने 10 मई को सुबह 11 बजे कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक बुलाई है. इस बैठक में हाल ही में आज राज्यों में हुए विधानसभा नतीजों पर भी समीक्षा की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 08 May 2021, 01:42:54 PM
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 10 मई को सुबह 11 बजे बुलाई CWC की बैठक
  • कोरोना के कारण वर्चुअल होगी CWC की बैठक
  • बैठक में 5 राज्यों के चुनाव परिणाम की समीक्षा होगी

नई दिल्ली:

भारत में लगातार कोरोना के नए रिकॉर्ड टूट रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक बयानबाजी भी जारी है. इसी बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने 10 मई को सुबह 11 बजे कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee) की बैठक बुलाई है. इस बैठक में हाल ही में आज राज्यों में हुए विधानसभा नतीजों (5 States Assembly Election Result) पर भी समीक्षा की जाएगी. सोनिया ने इन नतीजों को बेहद निराशाजनक बताया था. इसके अलावा इस बैठक में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण को लेकर पैदा हुए हालात पर चर्चा की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- LIVE: केजरीवाल ने चिराग दिल्ली में बने वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया

5 राज्यों के चुनाव परिणाम की होगी समीक्षा !

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद सोनिया ने कहा था कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) जल्‍द ही मिलेगी और इस नतीजों की समीक्षा करेगी. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमें सामूहिक रूप से इसे स्‍वीकार करना चाहिए और इस झटके को विनम्रता की भावना से स्‍वीकार कर सबक लेना चाहिए. सोनिया ने इन नतीजों को बेहद निराशाजनक बताया था. कांग्रेस पार्लियामेंट्री पार्टी की वर्चुअल मोड में हुई बैठक में सोनिया ने कहा था कि 'दुर्भाग्‍यवश, सभी राज्‍यों में हमारा खुद का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. मैं इसे अप्रत्‍याशित कह सकती हूं. सीडब्‍ल्‍यूसी जल्‍द ही बैठक करके परिणामों की समीक्षा करेगी. अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इन राज्यों के जिम्मेदार नेताओं से सवाल-जवाब किए जा सकते हैं.

बता दें कि असम और केरल में सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही कांग्रेस को हार झेलनी पड़ी. वहीं, पश्चिम बंगाल में उसका खाता भी नहीं खुल सका. पुडुचेरी में जहां कुछ महीने पहले तक कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी, वहां भी उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. तमिलनाडु में उसके लिए राहत की बात रही कि द्रमुक की अगुवाई वाले उसके गठबंधन को जीत मिली. लेकिन उसका व्यक्तिगत प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. 

तैयार होगी 2022 की जमीन

CWC की बैठक में कांग्रेस पार्टी अब साल 2022 में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार कर सकती है. साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव भी होना है. और हाल ही में यूपी पंचायत चुनाव में बीजेपी का जिस तरह से प्रदर्शन रहा है, उससे विपक्षियों को 2022 में उम्मीद की किरण नजर आने लगी है. हालांकि यूपी पंचायत चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा लेकिन वो साल 2022 के लिए अभी से जमीन तैयार करने की रणनीति तैयार कर सकती है. पंचायत चुनाव से सबक लेते हुए कांग्रेस पार्टी अब यूपी विधानसभा चुनाव में अपना प्रदर्शन सुधारने की पूरी कोशिश करेगी. CWC की बैठक में इस पर कोई मास्टर प्लान तैयार किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- 'जनता के प्राण जाएं, पर PM की टैक्स वसूली ना जाए', राहुल गांधी का बड़ा हमला

कोरोना से लड़ने की बनेगी रणनीति?

कांग्रेस पार्टी शुरु से ही कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ अक्रामक रवैया अपनाती रही है. खुद सोनिया गांधी कई बार बोल चुकी हैं कि मोदी सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने में फेल साबित हुई है. सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर तमाम चेतावनियों को अनदेखा करने का आरोप लगाया है. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को सर्वदलीय बैठक बुलाने की सलाह दी थी. कयास ये लगाए जा रहे हैं कि CWC की बैठक में सोनिया गांधी कोरोनाकाल में जनता से कैसे जुड़े इस पर कोई विचार रख सकती हैं. साथ ही इस मामले में मोदी सरकार को  कैसे घेरा जाए इस पर भी कोई प्लान बना सकती हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 01:42:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.