logo-image

कुमारस्वामी ने माना, कांग्रेस के साथ विभागों के बंटवारे को लेकर विवाद

कर्नाटक में गठजोड़ कर सरकार बनने के बाद कांग्रेस और जेडीएस के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर तनातनी चल रही है।

Updated on: 26 May 2018, 11:08 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में गठजोड़ कर सरकार बनने के बाद कांग्रेस और जेडीएस के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर तनातनी चल रही है। राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने माना कि कुछ मुद्दे हैं जिसकी वजह से मंत्रियों के विभाग को लेकर कांग्रेस से मतभेद हैं।

हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ये मुद्दा ऐसा नहीं है कि कांग्रेस समर्थन वापस ले लेगी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट का विस्तार तब होगा जब कांग्रेस के नेताओं को उनके हाई कमान से मंज़ूरी मिल जाती है।

उन्होंने कहा, 'विभागों का बंटवारा अभी नहीं हुआ है। विभागों को लेकर कुछ अड़चनें हैं, लेकिन ये कोई ऐसा मुद्दा नहीं है जिससे कि सरकार गिर जाए।'

विभागों के बंटवारे और किसानों के कर्ज़माफी को लेकर उन्होंने कहा, 'मैं इसे अहम का मुद्दा नहीं बनाउंगा और समस्या के समाधान की कोशिश करूंगा।'

कुमारस्वामी के शपथ के बाद से ही दोनों दलों के बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर रस्सा-कशी शुरू हो गई। कुमारस्वामी ने विधानसभा में बहुमत सिद्ध कर दिया है।

और पढ़ें: उद्धव ठाकरे पर सीएम योगी का पलटवार, कहा- हमें न सिखाएं तौर-तरीका

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं ने हाई कमान से मुलाकात करने के लिये दिल्ली आए हुए हैं। उनकी ये मुलाकात कैबिनेट विस्तार और विभागों के बंटवारे के लेकर है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख जी परमेश्वर, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से चर्चा करेंगे।

कुमारस्वामी ने कहा, 'राज्य कांग्रेस नेताओं को केंद्रीय नेताओं से मंजूरी लेनी होगी। इसलिये ये दिल्ली गए हुए हैं।'

और पढ़ें: पीएम ने गिनाई उपलब्धि, कहा- हमारी सरकार जनपथ से नहीं जनमत से चल रही है