logo-image

तमिलनाडु के कुड्डालोर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 7 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कुड्डालोर में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद जोरदार धमाका हो गया. इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

Updated on: 04 Sep 2020, 01:24 PM

कुड्डालोर:

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद जोरदार धमाका हो गया. इस घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. इस घटना की कुड्डालोर के एसपी एम श्री अभिनव ने पुष्टि की है. सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना ने अब चीन से लगी सीमा पर नयी रणनीति अपनाई, जानें मुख्य बातें

जिस इलाके में यह हादसा हुआ है, वह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से करीब 200 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है है. मिली जानकारी के अनुसार, यह पटाखा फैक्ट्री रिहायशी इलाके से अलग थी. आज पटाखा फैक्ट्री में अचानक के आग लग गई और फिर एक जोरदार धमाका हुआ. यह विस्फोट इतना भयंकर था कि पटाखा फैक्ट्री की बिल्डिंग जमींदोज हो गई है.

यह भी पढ़ें: चीन सीमा पर भारी तनाव, हजारों सैनिक और टैंक आमने-सामने

हादसे के वक्त पटाखा फैक्ट्री में काम कर रहे पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि बाद में दो और लोगों ने दम तोड़ दिया. इस घटना में दो और लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों की हालत बेहद नाजुक है. पुलिस और प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर फैक्ट्री में आग कैसे लगी. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के 83,341 नए मरीज, कुल आंकड़ा 39 लाख के पार

यह भी पढ़ें: चीन ने पूर्वी लद्दाख में 5 मिलिशिया दस्ते तैनात किए, तनाव जारी