logo-image

स्‍वामी चिन्‍मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा को कोर्ट में पेश करें, शीर्ष अदालत ने कहा

पूर्व कैबिनेट मंत्री चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा की बरामदगी की जानकारी मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उससे मिलने की मंशा जताई.

Updated on: 30 Aug 2019, 02:23 PM

नई दिल्ली:

पूर्व कैबिनेट मंत्री चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा की बरामदगी की जानकारी मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उससे मिलने की मंशा जताई. कोर्ट ने पूछा, लड़की अभी कहां है? आज उसे कब तक हमारे सामने पेश किया जा सकता है? कोर्ट ने उत्‍तर प्रदेश सरकार के वकील से 5 मिनट में यह जानकारी देने को कहा. वकील शोभा गुप्ता ने कोर्ट को बताया कि सुनवाई शुरू होने से आधा घंटे पहले यूपी पुलिस ने बयान जारी कर लडक़ी के राजस्थान में मिलने की बात कही है, लेकिन लड़की की सुरक्षा को लेकर चिंता है. उसको और उसके घरवालों को धमकियां लगातार मिल रही है.

यह भी पढ़ें : 300 विकेट और 6000 रन बनाने का दुर्लभ रिकार्ड, फिर भी भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं मिली जगह, जानें कौन है वह खिलाड़ी

स्वामी चिन्मयानंद की ओर से वकील ने कहा कि ये झूठे आरोप हैं. वो आध्‍यात्मिक व्यक्ति हैं. उनकी साख को नुकसान पहुचाने की कोशिश हो रही है. हालांकि कोर्ट में मौजूद महिला वकीलों ने इस स्टेज पर स्वामी चिन्मयानंद की ओर से भी वकील के पेश होने पर ऐतराज जताया. कहा- ये केस सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. अभी नोटिस जारी भी नहीं हुआ. उनकी ओर से वकील पेश हो गए हैं और उन्हें लड़की की लोकेशन के बारे में कैसे जानकारी है.

यूपी सरकार ने कोर्ट को बताया कि लडक़ी अब फतेहपुर सीकरी पहुंच गई है. उसे ढाई घंटे में कोर्ट में पेश किया जा सकता है. जिस लड़के के साथ वो अभी रुकी है, उसे भी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर हमारा बजाज: 13 साल बाद फिर सड़कों पर दौड़ेगा 'चेतक'

उधर, DGP ने कहा है कि लड़की अपने दोस्त के साथ थी. स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की डिमांड कर रही थी. लड़की की तलाश में हमने STF भी लगा रखी थी. लड़की के फोन को सर्विलांस पर लगा रखा था. एहतियातन हमने स्वामी चिन्मयानंद पर केस दर्ज कर लिया था.
अब ये पता लगा रहे हैं कि छात्रा के साथ और कौन लोग इस साजिश में शामिल थे.