logo-image
लोकसभा चुनाव

शहाबुद्दीन ने की तिहाड़ जेल प्रशासन से गुजारिश, मेरे वार्ड में लगाया जाए टीवी, सता रहा है 'अकेलापन'

शहाबुद्दीन का कहना है कि जेल में अकेलापन सता रहा है इसे दूर करने के लिए एक टीवी लगा दिया जाए।

Updated on: 30 Mar 2017, 11:55 AM

नई दिल्ली:

तिहाड़ जेल में बंद आरजेडी के नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन ने जेल प्रशासन से अपने वार्ड में टीवी लगाने की गुजारिश की है। शहाबुद्दीन का कहना है कि जेल में अकेलापन सता रहा है इसे दूर करने के लिए एक टीवी लगा दिया जाए।

शहाबुद्दीन ने कहा, 'यहां मैं 24 घंटे न तो किसी की शक्ल देख पाता हूं और न ही किसी से बात कर पाता हूं। मेरे सेल में टीवी नहीं लगाया गया है, लेकिन मेरे पास ही किसी दूसरे कैदी का सेल है जहां से दिन-रात टीवी पर गाने और फिल्म चलने की आवाज आती रहती है।'

सूत्रों ने बताया कि जेल नंबर-2 में बंद किए गए शहाबुद्दीन ने जेल प्रशासन से इस बात की शिकायत की है कि उन्हें यहां हाई सिक्यॉरिटी सेल में बंद कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि इसी जेल नंबर-2 में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को भी बंद किया गया है। छोटा राजन को उसके सेल में टीवी देखने की इजाजत दी गई है।

बताया जाता है कि जेल प्रशासन शहाबुद्दीन के स्वास्थ्य और अन्य गतिविधियों पर बारीकी से निगाह रखता है। दिन में एक बार उनका बीपी भी चेक किया जाता है।

जिस हाई सिक्यॉरिटी वॉर्ड के सेल में शहाबुद्दीन को बंद किया गया है, वहां जेल के भी चुनिंदा अधिकारियों को ही जाने की इजाजत दी गई है। जेल प्रशासन सुप्रीम कोर्ट से पूछेगा कि उन्हें क्या करना चाहिए जिसके बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः सीवान के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को दिल्ली लाया गया, तिहाड़ में होंगे शिफ्ट

बहुचर्चित तेजाब कांड में तीन बेटों को गंवाने वाले सीवान के चंदा बाबू तथा पत्रकार राजदेव रंजन की विधवा आशा रंजन ने शहाबुद्दीन से अपनी जान पर खतरा बताते हुए उनको तिहाड़ जेल (दिल्ली) भेजने का आग्रह सुप्रीम कोर्ट से किया था।

इसे भी पढ़ेंः शहाबुद्दीन की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने जेल में सेल्फी लेने के आरोप में दर्ज की FIR

इससे पहले पिछले साल 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए जमानत रद्द करते हुए शहाबुद्दीन को वापस जेल भेज दिया था।