logo-image

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शहाबुद्दीन को सीवान जेल से पटना लाया गया, भेजा जायेगा तिहाड़ जेल

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार देर रात राजद नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को भारी सुरक्षा के बीच सीवान जेल से पटना ले जाया गया।

Updated on: 18 Feb 2017, 06:06 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार देर रात राजद नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को भारी सुरक्षा के बीच सीवान जेल से पटना ले जाया गया। जहां से उन्हें आज तिहाड़ जेल के लिए भेजा जायेगा। आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट के शुक्रवार को दिए गए आदेशानुसार बिहार की सीवान जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल लाया जा रहा है।

भारी सुरक्षा के बीच मोहम्मद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को सीवान जेल से दिल्ली के तिहाड़ जेल ले जाने के लिए जेल से बाहर निकाला गया। सीवान जेल से गाड़ियों का काफिला करीब 2.40 बजे निकला। बता दें कि 15 फरवरी को चर्चित तेजाब कांड समेत कई मामलों के आरोपी राजद नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया था। 

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन को सीवान जेल से तिहाड़ ट्रांसफर करने का दिया आदेश

जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन को सीवान जेल से तिहाड़ जेल ट्रांसफर करने का आदेश जारी कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते के भीतर ही बिहार की सिवान जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल ले जाने को कहा। साथ ही कहा कि उन पर चलने वाले अन्य मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जायेगी।

पत्रकार राजदेव रंजन के परिवार ने दाखिल की थी याचिका

बहुचर्चित तेजाब कांड में तीन बेटों को गंवाने वाले सीवान के चंदा बाबू तथा पत्रकार राजदेव रंजन की विधवा आशा रंजन ने शहाबुद्दीन से अपनी जान पर खतरा बताते हुए उनको तिहाड़ जेल (दिल्ली) भेजने का आग्रह सुप्रीम कोर्ट से किया था। इससे पहले पिछले साल 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए जमानत रद्द करते हुए शहाबुद्दीन को वापस जेल भेज दिया था।

यह भी पढ़ें- शहाबुद्दीन की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने जेल में सेल्फी लेने के आरोप में दर्ज की FIR