News Nation Logo

Seventh Pay Commission : मिजोरम के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर

कोरोना संकट के बीच मिजोरम सरकार ने राज्य की वित्तीय स्थितियों में मामूली सुधार के मद्देनजर सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती की अवधि पर रोक लगा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 09 Aug 2020, 06:35:04 PM
Rupee

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना संकट के बीच मिजोरम सरकार ने राज्य की वित्तीय स्थितियों में मामूली सुधार के मद्देनजर सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती की अवधि पर रोक लगा दी है. शुक्रवार को सरकार के आदेश में कहा गया कि जून से अगस्त तक अवधि के लिए वेतन कटौती का फैसला अब जुलाई तक ही मान्य रहेगा. यानी कि सरकारी कर्मचारियों की वेतन कचौती जुलाई तक प्रभावी रहेगी.

यह भी पढ़ें- सत्येंद्र जैन का दावा, बाहरियों की वजह से एक बार फिर बढ़ रहा दिल्ली में कोरोना वायरस

आदेश में यह भी कहा गया है कि अब कर्मचारियों को अगस्त माह की पूरी सैलरी मिलेगी. इसमें कहा गया है कि जनरल प्रोविडेंट फंड खाता रखने वाले कर्मचारी अपने जीपीएफ खाते में आस्थगित वेतन प्राप्त कर सकते हैं या कैश के जरिए. जीपीएफ खाते में क्रेडिट विकल्प को चुनने वाले कर्मचारियों के लिए, जून और जुलाई के महीनों के लिए स्थापित वेतन का पुनर्भुगतान अगस्त के वेतन के भुगतान के साथ एक किस्त में किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- चीन की तरह भारत के पास होना चाहिए अपना देसी सोशल मीडिया नेटवर्क : शेखर कपूर

कोरोना संकट महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच जून में फैसला लिया गया था कि ग्रुप-ए के कर्मचारियों के वेतन में 15 फीसदी, ग्रुप-बी के कर्मचारियों के लिए 10 फीसदी जबकि ग्रुप-सी और डी के कर्मचारियों के में पांच फीसदी की अस्थायी कटौती की जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 06:35:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Virus Covid 19 Mizoram