News Nation Logo

चीन की तरह भारत के पास होना चाहिए अपना देसी सोशल मीडिया नेटवर्क : शेखर कपूर

निर्देशक शेखर कपूर ने आत्मनिर्भर भारत को एक अच्छा कदम बताते हुए देश के अपने सोशल मीडिया नेटवर्क की मांग की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अगर भारत ट्विटर, जूम फेसबुक और टिकटॉक के लिए बड़ी मार्केट है तो हम अपने ब्रांड क्यों नहीं विकसित कर लेते? जैसे चीन ने किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 09 Aug 2020, 05:11:13 PM
shekhar kapoor

शेखर कपूर। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

निर्देशक शेखर कपूर ने आत्मनिर्भर भारत को एक अच्छा कदम बताते हुए देश के अपने सोशल मीडिया नेटवर्क की मांग की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अगर भारत ट्विटर, जूम फेसबुक और टिकटॉक के लिए बड़ी मार्केट है तो हम अपने ब्रांड क्यों नहीं विकसित कर लेते? जैसे चीन ने किया है. हमारे पास दुनिया का सबसे बड़ा आईटी मैनपावर है. आत्मनिर्भर भारत सही दिशा में एक कदम है.

यह भी पढ़ें- Sushant Case: सुशांत के खाते से ट्रासंफर हुए थे 2.63 करोड़ रुपए, ED के हाथ लगी बैंक डिटेल्स

आपको बता दें कि चीन का अपना सोशल मीडिया नेटवर्क है. वहां फेसबुक और ट्विटर का सर्वर काम नहीं करता है. चीन के सोशल मीडिया नेटवर्क पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की सेंसरशिप भी है.

वहां फेसबुक की जगह पर वीचैट (WeChat) ट्विर की जगह पर Sina Weibo है. व्हाट्सएप की जगह पर Tencent QQ है. YOUKU TUDOU यूट्यूब के स्थान पर काम करता है.

सुशांत की फिल्म पूरी करेंगे कपूर!

शेखर कपूर ने सुशांत की एक अधूरी खबर का जिक्र करते हुए हाल ही में ट्वीट किया. सुशांत संग अपने रिश्ते पर बात करते हुए शेखर ने लिखा की वो दोनों 'पानी' में साथ काम करने वाले थे. शेखर कपूर ने लिखा- 'और वह दिन आया जब गंगा मां ने बहना बंद कर दिया, कभी सूखी, तो कभी बाड़ में, प्यासे लोग चिल्ला उठे, ‘मां, आप कहां हो?’गौमुख से मां की आवाज उठी.

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने कोरोना से जंग जीत कर आए अभिषेक बच्चन के लिए किया ट्वीट, कही ये बात

‘तुम अपने ही स्वार्थ में मग्न हो, अपने ही लाभ में, अपनी मां को भूल गए, पानी किसका है, यह भी भूल गए’ हम तुम और पानी, एक कहानी... #पानी'. इस ट्वीट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि शेखर कपूर पानी को पूरा कर सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 04:28:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.