logo-image
लोकसभा चुनाव

बाहरियों की वजह से फिर बढ़ रहा दिल्ली में कोरोना संक्रमण- सत्येंद्र जैन

देश की राजधानी ने जुलाई में महीने में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार पर काबू पाना शुरू कर दिया था. लेकिन पिछले कुछ दिन से फिर नए मामलों की संख्या बढ़ रही है. शनिवार को 1404 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 16 मरीजों की मौत हो गई.

Updated on: 09 Aug 2020, 07:53 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी ने जुलाई में महीने में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार पर काबू पाना शुरू कर दिया था. लेकिन पिछले कुछ दिन से फिर नए मामलों की संख्या बढ़ रही है. शनिवार को 1404 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 16 मरीजों की मौत हो गई. हालांकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि राजधानी में कोरोना के मामलों का ट्रेंड कम हो रहा है.

यह भी पढ़ें- अस्पताल की बड़ी लापरवाही, सर्जिकल वार्ड के बेड पर रेंगते पाए गए कीड़े

उन्होंने मामले बढ़ने के पीछे बाहरी लोगों को जिम्मेदार ठहराया. जैन के इस दावे की सोसल मीडिया में आलोचना हो रही है. सत्येंद्र जैन ने दो टूक कहा कि कुछ रिपोर्ट्स हैं कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले बढञ रहे हैं.

इसकी वजह ये है कि दिल्ली से बाहर बहुत सारे लोग यहां आकर टेस्ट करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- वसुंधरा गुट के 6 विधायकों ने राजस्थान से बाहर जाने से किया इनकार

इसके चलते यहां पर पॉजिटिव केसेज की संख्या बढ़ रही है. नहीं तो दिल्ली में कोरोना के मामलों का ट्रेंड घट रहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में इस वक्त 10,668 एक्टिव मामले हैं. शनिवार को 16 मरीजों की मौत के साथ दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4098 हो गई है.