logo-image

1200 प्रवासी मजदूरों को लेकर दिल्ली से दूसरी विशेष ट्रेन आज बिहार के लिए होगी रवाना

इससे पहले मध्यप्रदेश के 1200 मजदूरों को लेकर पहली श्रमिक विशेष ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गुरुवार को रवाना हुई.

Updated on: 08 May 2020, 10:55 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) से प्रवासी मजदूरों को लेकर दूसरी विशेष ट्रेन आज शाम को बिहार के मुजफ्फरपुर रवाना होगी. इससे पहले मध्यप्रदेश के 1200 मजदूरों को लेकर पहली श्रमिक विशेष ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गुरुवार को रवाना हुई. अधिकारियों ने बताया कि मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जाने वाली ट्रेन आज की शाम को रवाना होगी, जिसमें कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे 1200 यात्री होंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना : बिहार में एक और मरीज की मौत, संक्रमितों की संख्या बढकर 550 हुई

दिल्ली सरकार प्रवासी कामगारों के लिए विशेष ट्रेन चलाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से भी बात कर रही है. मध्यप्रदेश के लिए विशेष ट्रेन आज रात आठ बजे रवाना हुई. अधिकारियों ने बताया कि मध्यप्रदेश के लिये रवाना हुए प्रवासी कामगारों की अधिकारियों ने जांच की थी. राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी आश्रय गृहों में 10000 के करीब प्रवासी मजदूर रह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: उद्योग और व्यापार जगत को जीएसटी में दी गई बड़ी राहत, मोदी ने कही यह बात

हाल ही में सरकार ने प्रधान सचिव (सामाजिक कल्याण) पी के गुप्ता को प्रवासी कामगारों के उनके राज्य लौटने की तमाम प्रक्रियाओं के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त किया था. एक अधिकारी ने कहा था, 'अपने राज्य जाने के इच्छुक प्रवासी कामगारों को वापस भेजा जाएगा. हम बिहार और उत्तर प्रदेश सरकार से बात कर रहे हैं.' अभी तक रेलवे 189 श्रमिक विशेष ट्रेनें चला चुका है.

यह वीडियो देखें: