logo-image

कोरोना : बिहार में एक और मरीज की मौत, संक्रमितों की संख्या बढकर 550 हुई

गुरुवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए. इसी के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढकर 550 हो गए हैं.

Updated on: 08 May 2020, 10:19 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण से 5वीं मौत हो गई है. गुरुवार को रोहतास जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के अनुसार, सासाराम निवासी बुजुर्ग को सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल लाया गया था, जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया था. बुजुर्ग की इलाज के दौरान नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: इस घर में नहीं घुस पाएगा कोरोना वायरस! किए गए हैं ऐसे खास इंतजाम, जानिए आप भी

सिविल सर्जन डॉ जनार्दन शर्मा ने बताया कि उक्त मरीज के नमूने की रिपोर्ट गुरुवार को मिली, जिसमें उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. प्रदेश में इस बीमारी के कारण मौत होने का यह पांचवां मामला है. राज्य में कोरोना से सबसे पहले मुंगेर के रहने वाले एक युवक की मौत पटना एम्स में इलाज के दौरान हुई थी. इसके बाद वैशाली, पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी के रहने वाले एक-एक संक्रमित की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: घर लौटे मजदूरों को उनकी क्षमता के अनुरूप मिलेगा काम, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

उधर, राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए. इसी के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढकर 550 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रोहतास में दो और पटना, औरंगाबाद, जहानाबाद, किशनगंज, भागलपुर व शिवहर जिले में एक-एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. बिहार के 38 जिलों में से 33 जिलों में कोविड-19 के मामले अब तक प्रकाश में आए हैं.

यह वीडियो देखें: