logo-image

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 5 हाईकोर्टों के लिए मुख्य न्यायाधीशों की सिफारिश की

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 5 हाईकोर्टों के लिए मुख्य न्यायाधीशों की सिफारिश की

Updated on: 17 May 2022, 07:25 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने हाईकोर्ट के पांच न्यायाधीशों को क्रमश: उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुवाहाटी और तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की है।

भारत के प्रधान न्यायाधीश एन.वी. रमना की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा को दिल्ली उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने को भी मंजूरी दी।

एक बयान के अनुसार, न्यायमूर्ति विपिन सांघी, अमजद ए. सैयद, एस.एस. शिंदे, रश्मिन एम. छाया और उज्ज्वल भुइयां को क्रमश: उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुवाहाटी और तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में अनुशंसित किया गया है।

न्यायमूर्ति सांघी दिल्ली हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में काम कर रहे हैं, जबकि न्यायमूर्ति सैयद और शिंदे दोनों ही इस समय बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश हैं। न्यायमूर्ति छाया गुजरात हाईकोर्ट में न्यायाधीश रह चुकी हैं और गुवाहाटी हाईकोर्ट से संबंध रखने वाले न्यायमूर्ति भुइयां तेलंगाना हाईकोर्ट में न्यायाधीश के रूप में कार्यरत हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.