logo-image

एसबीआई ने हैदराबाद चिड़ियाघर में एक साल के लिए 15 बाघों को गोद लिया

एसबीआई ने हैदराबाद चिड़ियाघर में एक साल के लिए 15 बाघों को गोद लिया

Updated on: 22 Feb 2022, 11:25 AM

हैदराबाद:

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, हैदराबाद सर्कल ने नेहरू जूलॉजिकल पार्क में एक साल के लिए 15 बाघों को गोद लिया है।

भारतीय स्टेट बैंक, हैदराबाद सर्कल के मुख्य महाप्रबंधक अमित झिंगरान ने सोमवार को प्रधान मुख्य वन संरक्षक और मुख्य वन्यजीव वार्डन, तेलंगाना, आर. शोभा को गोद लेने के शुल्क के लिए 15 लाख रुपये का चेक दिया।

इस अवसर पर सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए नए पुनर्निर्मित एशियाई शेरों के बाड़े में एशियाई शेरों की एक जोड़ी को छोड़ा गया।

नेहरू प्राणी उद्यान में 14 एशियाई शेर हैं। बाद में जू पार्क का भ्रमण कर आला अधिकारियों ने पौधरोपण किया।

झिंगरान ने कहा कि एसबीआई वन्यजीव संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और इसलिए नेहरू जूलॉजिकल पार्क में 2011 से हर साल एसबीआई द्वारा 15 बाघों को गोद लिया जा रहा है। उन्होंने बाघों और चिड़ियाघर के प्रबंधन पर खुशी व्यक्त की और कहा कि स्वच्छता रखी जा रही है और जानवरों के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए बहुत ध्यान रखा जा रहा है।

उन्होंने आश्वासन दिया कि भारतीय स्टेट बैंक भविष्य में भी बाघों को अपनाना जारी रखेगा। उन्होंने बाघों (सामान्य और सफेद) के प्रजनन के लिए चिड़ियाघर प्रबंधन और तेलंगाना वन विभाग को बधाई दी।

इस अवसर पर मुख्य वन संरक्षक, हैदराबाद सर्कल और निदेशक, चिड़ियाघर पार्क , हैदराबाद, एम जे अकबर, नेहरू प्राणी उद्यान के क्यूरेटर, एस राजशेखर, डिप्टी क्यूरेटर ए नागमणि और अन्य चिड़ियाघर के अधिकारी उपस्थित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.