logo-image

सऊदी छात्र 17 महीने बाद स्कूल लौटे

सऊदी छात्र 17 महीने बाद स्कूल लौटे

Updated on: 30 Aug 2021, 02:25 PM

रियाद:

सऊदी अरब के छात्र कोविड महामारी के कारण 17 महीने की ऑनलाइन शिक्षा के बाद अपना नया शैक्षणिक वर्ष शुरू करते हुए व्यक्तिगत कक्षाओं के लिए अपने स्कूलों में लौट आए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को बताया कि केवल 12 वर्ष से ज्यादा उम्र के पूर्ण टीकाकरण वाले छात्र ही स्कूल लौट सकते हैं, जबकि प्राथमिक और पूर्वस्कूली छात्रों को फिलहाल लौटने की अनुमति नहीं है।

इस बीच, जिन छात्रों का पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हुआ है या 12 वर्ष से कम उम्र के छात्र, अभी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से शैक्षणिक वर्ष की शुरूआत कर रहे हैं।

उप शिक्षा मंत्री साद बिन सऊद अल फहीद ने शैक्षणिक वर्ष के पहले दिन एहतियाती स्वास्थ्य उपायों का निरीक्षण करने के लिए कुछ स्कूलों का दौरा किया।

उन्होंने कहा, हम सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए कक्षाओं में तालिकाओं के पुनर्वितरण के साथ-साथ छात्रों को प्राप्त करने और उनके प्रवेश और निकास को विनियमित करने के तरीकों के लिए स्कूलों की योजनाओं का बारीकी से पालन कर रहे हैं।

मंत्रालय के अनुसार, देश के 25,000 से अधिक स्कूलों के 60 लाख छात्रों ने रविवार को अपनी व्यक्तिगत शिक्षा फिर से शुरू की।

इसके अलावा, शिक्षा मंत्री हमद बिन मोहम्मद अल अल-शेख ने पहले खुलासा किया कि नया शैक्षणिक वर्ष वैश्विक श्रृंखला के लिए नए पाठ्यक्रम और पिछले दो-सेमेस्टर के बजाय तीन-सेमेस्टर योजना को लागू करके असाधारण होगा, जिसमें स्कूली दिनों और शिक्षा संसाधनों का अत्यधिक फायदा सुनिश्चित करने की उम्मीद है ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.