logo-image

सैटेलाइट ने पकड़ी पाकिस्तान की बहुत बड़ी साजिश, बॉर्डर के पास मिला हथियारों का जखीरा

पाकिस्तान की बड़ी साजिश एक बार फिर भारतीय सैटेलाइट की पकड़ में आई है. सरहद के पास भारतीय फौज ने हथियारों और गोला-बारूद की एक बड़ी खेद बरामद की है.

Updated on: 01 Sep 2020, 03:52 PM

बारामूला:

पाकिस्तान (Pakistan) की बड़ी साजिश एक बार फिर भारतीय सैटेलाइट की पकड़ में आई है. सरहद के पास भारतीय फौज ने हथियारों और गोला-बारूद की एक बड़ी खेद बरामद की है. हथियारों की तादाद देखकर यह बात स्पष्ट होती है कि पाकिस्तान की मदद से कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी आने वाले दिनों में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. भारतीय सेना (Indian Army) की चिनार कोर रेजिमेंट ने सैटेलाइट के जरिए ली गई तस्वीरों को सार्वजनिक किया है.

यह भी पढ़ें: LAC पर चीन ने बोला सफेद झूठ, कहा- सीमा पर एक इंच कब्जा भी नहीं किया

भारतीय सेना को सैटेलाइट के जरिए 30 अगस्त को बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के साथ संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही का पता चला. यह मूवमेंट एलओसी के करीब एक गांव से था और संदिग्ध भारतीय क्षेत्र में घुस गए थे. जिसके बाद भारतीय फौज सैटेलाइट से इन इलाके की निगरानी रख रही थी. इसके बाद लगभग 5 बजे 31 अगस्त को इस क्षेत्र की खोज की गई.

यह भी पढ़ें: पैंगोंग झील के अहम इलाकों पर भारत की स्थिति मजबूत, देखते रह गए चीनी सैनिक

7 घंटे की व्यापक तलाशी के बाद रामपुर सेक्टर में 2 ठिकानों में हथियारों और गोला-बारूद की एक बड़ा खेप अच्छी तरह से छुपे स्थानों से बरामद की गई. भारतीय सेना ने मौके से 5 एके सीरीज की राइफल, 6 एके राइफल की मैगजीन, गोला बारूद के सील डिब्बे, 1254 कारतूस, 6 पिस्तौल, 9 पिस्टल मैगजीन, 21 ग्रेनेड, 2 यूबीजीएल और दो केनवुड रेडियो सेट बरामद किए हैं.