News Nation Logo
संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे बद्रीनाथ में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक चमोली में आज बादल छाए रहेंगे और तेज़ बारिश होगी। उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी. सीएम धामी ने की श्रद्धालुओं से अपील दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन आज. 6 घंटे ठप करेंगे ट्रैक दिल्ली सरकार का प्रदूषण के खिलाफ अभियान आज से. ढाई हजार स्वयंसेवक होंगे शामिल डेरा सच्चा सौदा राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामले में सजा पर फैसला आज. जिले में अलर्ट जारी मुंबई-पुणे हाईवे पर खंडाला घाट के पास भीषण हादसा, 3 की मौत 24 घंटे में कोरोना के 13,596 नए केस आए सामने
Banner
Banner

लखीमपुर कांड और ड्रग्स मामले पर सचिन पायलट ने सरकार पर साधा निशाना 

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हमने कभी किसान आंदोलन पर राजनीति नहीं किया, हम किसानों के साथ खड़े हैं. उत्तर प्रदेश सरकार कानून को नहीं मानती है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Oct 2021, 03:53:14 PM
Sachin Pilot

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

उत्तर प्रदेश सरकार कानून को नहीं मानती है : राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री

देशभर में हो रही ड्रग्स की सप्लाई पर सुप्रीम कोर्ट के सीटिंग जज करें जांच 

नई दिल्ली:

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हमने कभी किसान आंदोलन पर राजनीति नहीं किया, हम किसानों के साथ खड़े हैं. उत्तर प्रदेश सरकार कानून को नहीं मानती है. बीजेपी नहीं चाहती कि किसान आगे बढ़े, उम्मीद है कि सरकार माफी मांगे और लोगों को न्याय दिया जाए. पिछले कुछ दिनों में एक बहुत बड़ा हादसा हुआ. 21 हज़ार करोड़ के ड्रग्स मुद्रा पोर्ट पर बरामद किए गए. सूचना मिलती है कि विशाखापट्टनम की कंपनी ने इसका आर्डर दिया था. अगर ऐसा है तो इसे गुजरात के पोर्ट पर क्यों उतारा गया, चेन्नई पोर्ट पर क्यों नहीं. 

यह भी पढ़ें : आज फिर NCB ने क्रूज पर मारा छापा, हिरासत में लिए गए और 8 लोग

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि नौजवान पीढ़ी को नशे की तरफ धकेलने का काम शुरू है, इसलिए हमने इसकी जांच की मांग की है. हमारा मानना है कि इससे पहले भी करोड़ों के ड्रग्स यहां से कई जगह सप्लाई किए गए हैं. गुजरात और केंद्र सरकार इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है. हम चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के सीटिंग जज इसकी जांच करें. उन्होंने कहा कि आम आदमी परेशान है, महंगाई बढ़ी है, पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े हैं, देश में जो वातावरण बना है वो भयावह है. केंद्र सरकार ने नारे कई दिए, लेकिन ज़मीनी स्तर पर कुछ नहीं किया गया. सरकार केवल प्रचार कर अपनी पीठ थपथपा रही है. किसानों की आमदनी दोगुनी करने की बात करने वाली सरकार का पोल खुल रहा है.

यह भी पढ़ें : जावेद अख्तर को RSS के खिलाफ बोलना पड़ा भारी, दर्ज हुई FIR

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि देश का किसान भाजपा को रिजेक्ट कर चुका है. राजधानी दिल्ली में एक साल से किसान धरने पर बैठे हैं. हरियाणा में मुख्यमंत्री उकसाते हैं, उत्तर प्रदेश में कल जो हुआ उसे देखिए. 

मुंबई में मिले ड्रग्स पर : पायलट

कानून सबके लिए बराबर है. जो दोषी होगा उसपर कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन मुद्रा पोर्ट से जो ड्रग्स मिला उसपर कोई चर्चा नहीं है. दिल्ली और मुंबई में नौजवान ड्रग्स ले रहे हैं तो यह ड्रग्स कहां से आ रहा है, उसपर कोई बात नहीं कर रहा. क्या केंद्र सरकार ने पता लगाने की कोशिश की है कि यह ड्रग्स कहां से आ रहा है.

जानें उत्तर प्रदेश पर क्या बोले पायलट

अगर किसी का दुख बांटने जा रहे हैं तो उसमें गलत क्या है. अगर राजनीति हो तो आप कार्रवाई कीजिए. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लैंड करने नहीं दिया जा रहा है, यह कहां का कानून है. यह जिम्मेदार लोग हैं, जिन्हें नहीं जाने दिया जा रहा है.

कांग्रेस में चल रहे मतभेद पर

सचिन पायलट ने कहा कि आज मुद्दा देश का है. हमारी पार्टी के जो मतभेद है, उसपर हम बात करेंगे, लेकिन आज हम देश पर बात कर रहे हैं. 

अशोक गहलोत पर

पायलट ने कहा कहा कि आज केवल देश के सवालों पर जवाब दे रहा हूं. (मुस्कुराते हुए) मैं जानता हूं आप क्या कहना चाहते हैं. मैं कुछ नहीं कह रहा हूं, इसपर निर्णय AICC करेंगे. कब क्या होगा इसका निर्णय दिल्ली में AICC लेगी.

First Published : 04 Oct 2021, 03:48:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो