News Nation Logo

एस जयशंकर का इमरान खान को तीखा जवाब, दूसरों के इशारों पर आप नाचते हैं, हम नहीं

भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक बार फिर आईना दिखा दिया है. इमरान खान को कड़े शब्दों में जवाब दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 30 Aug 2020, 07:33:21 PM
विदेश मंत्री एस. जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक बार फिर आईना दिखा दिया है. इमरान खान को कड़े शब्दों में जवाब दिया है. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि भारत किसी के इशारे पर काम नहीं करता है. ऐसा काम सिर्फ पाकिस्तान ही करता है. विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि भारत का खुद को लेकर एक निश्चित दृष्टिकोण, अपने हित हैं, अपना चरित्र है. इसे किसी के खिलाफ बताकर नकारात्मक तौर पर नहीं दर्शाया जा सकता. बता दें कि हाल ही में एक इंटरव्यू में इमरान खान ने अपने देश का भविष्य चीन के साथ बताया था.

यह भी पढ़ें- सुशांत की करीबी दोस्त स्मिता पारिख ने खोली रिया की पोल, देखें Exclusive Interview

पाकिस्तान को इसके बारे में ढंग से सोचना चाहिए

उन्होंने कहा था कि भारत को पश्चिमी देश अपने हितों के लिए इस्तेमाल करता रहा है. जिससे चीन को रोका जा सके. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. यही वजह है चीन को पाकिस्तान की जरूरत है. उन्होंने पाकिस्तान की भू-राजनीतिक स्थिति को बेहद महत्वपूर्ण बताया था. विदेश मंत्री ने कड़े शब्दों में इमरान खान को जवाब दिया. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान को इसके बारे में ढंग से सोचना चाहिए. भारत बिल्कुल अलग तरीके का सांस्कृतिक देश है. हमारे इतिहास की तरफ देखिए.

यह भी पढ़ें- फारूक अब्दुल्ला बोले- हम किसी की कठपुतली नहीं, सिर्फ इसके प्रति हैं उत्तरदायी

हम अपनी स्वतंत्रता की बहुत इज्जत करते हैं

चूंकि हमने दो सदी तक बहुत मुश्किलें झेलीं इसलिए हम अपनी स्वतंत्रता की बहुत इज्जत करते हैं. कुछ लोगों को लगता है कि उन्होंने कुछ गलत किया तो हम भी ऐसा ही करेंगे. बता दें कि भारत बीते चार महीनों से चीन के साथ सीमा विवाद में उलझा हुआ है. जून के बीच में हुई गलवान घाटी की घटना ने इस विवाद को और ज्यादा बढ़ा दिया था. ऐसे में पाकिस्तान को चीन से नजदीकी बढ़ाने का ये सबसे मुफीद वक्त लग रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Aug 2020, 07:33:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.