logo-image

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के कामकाज पर राज्यसभा में हो सकती है चर्चा

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के कामकाज पर राज्यसभा में हो सकती है चर्चा

Updated on: 30 Mar 2022, 09:45 AM

नई दिल्ली:

राज्यसभा में बुधवार को केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के कामकाज पर चर्चा होने की संभावना है।

उच्च सदन मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा द्वारा पेश किए गए संविधान (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति) के संशोधन विधेयक पर भी चर्चा करेगा।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया को जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पुडुचेरी का सदस्य बनने के लिए सदन के सांसदों में से एक सदस्य के चुनाव के लिए प्रस्ताव पेश करना है।

भोगता समुदाय को अनुसूचित जातियों की सूची से हटाने के लिए संविधान (अनुसूचित जाति) आदेश, 1950 में संशोधन की मांग करने वाले विधेयक पर उच्च सदन चर्चा जारी रखेगा।

केंद्रीय मंत्री अजय कुमार, महिलाओं और बच्चों के हो रहे अत्याचार और अपराधों पर संसदीय स्थायी समिति की 230वीं रिपोर्ट में अपने विचेर रखेंगे।

सुरेश गोपी और जवाहर सरकार अपनी 21वीं रिपोर्ट में समिति की सिफारिशों पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई में संचार और सूचना प्रौद्योगिकी पर विभाग-संबंधित संसदीय स्थायी समिति (2021-22) की 36वीं रिपोर्ट की एक प्रति पेश करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.