News Nation Logo
Banner

पंजाब मेल समेत कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट, योगेंद्र यादव बोले- किसानों को रोकने के लिए बदले रास्ते

भारतीय रेलवे ने पंजाब की ओर जाने वाली कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया है. फिरोजपुर-मुंबई पंजाब मेल का रास्ता भी बदल दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Feb 2021, 10:02:56 AM
indian railway

पंजाब मेल समेत कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट, योगेंद्र यादव का सरकार पर वा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे ने पंजाब की ओर जाने वाली कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया है. फिरोजपुर-मुंबई पंजाब मेल का रास्ता भी बदल दिया गया है. कहा जा रहा है कि दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के मद्देनजर रेलवे ने ट्रेनों को डायवर्ट किया है. बताया जाता है कि रविवार की रात को किसानों का एक समूह फिरोजपुर (पंजाब) से पंजाब मेल ट्रेन में सवार होकर दिल्ली आंदोलन में हिस्सा लेने जा रहे थे. मगर इस ट्रेन को रोहतक से रेवाड़ी की तरफ डायवर्ट करके मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया. इसको लेकर स्वराज इंडिया के चीफ योगेंद्र यादव ने सवाल कड़े किए हैं.

यह भी पढ़ें: LIVE : किसानों के मसले पर राज्यसभा में हंगामा, विपक्षी दलों की ओर से नारेबाजी

स्वराज इंडिया के चीफ योगेंद्र यादव ने कहा, 'दिल्ली आ रहे करीब एक हजार किसानों को आंदोलन में शामिल होने से रोकने के लिए इन ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है.' योगेंद्र यादव ने ट्विटर पर लिखा, 'फिरोजपुर मुंबई पंजाब मेल को रोहतक से रेवाड़ी के रास्ते डायवर्ट कर दिया गया, ताकि करीब 1000 किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोका जा सके.'

हालांकि पंजाब से दिल्ली की ओर आने वाली ट्रेनों को डायवर्ट करने पर उत्तरी रेलवे की ओर से जवाब दिया गया है. रेलवे ने कहा, 'परिचालन संबंधी कारणों की वजह से ट्रेन को डायवर्ट किया गया है.' उल्लेखनीय है कि पंजाब के फिरोजपुर से शुरू होकर मुंबई तक जाने वाली पंजाब मेल ट्रेन का राजधानी दिल्ली में लगभग 20 मिनट का ठहराव है. यह ट्रेन रोहतक के रास्ते होते हुए दिल्ली में प्रवेश करती है. मगर सोमवार इसे हरियाणा के रेवाड़ी से डायवर्ट कर मुंबई के लिए रवाना किया गया.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर फैलाया था झूठ, ट्विटर ने कई हाई-प्रोफाइल खातों को किया निलंबित

इसके अलावा राजस्थान के गंगानगर से पंजाब और हरियाणा के रास्ते दिल्ली आने वाली ट्रेन को हरियाणा के बहादुरगढ़ में ही रोक दिया गया. आपको बता दें कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से दिल्ली में किसान धरना दे रहे हैं. दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर किसान डेरा डाले बैठे हैं, जिनमें से अधिकतर किसान पंजाब और हरियाणा से ही हैं. 

First Published : 02 Feb 2021, 10:02:56 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.