News Nation Logo

किसान आंदोलन पर फैलाया था झूठ, ट्विटर ने कई हाई-प्रोफाइल खातों को किया निलंबित

ट्विटर ने पिछले सप्ताह कहा था कि उसने 300 से अधिक खातों को निलंबित कर दिया है, क्योंकि 72वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर रैली हिंसक हो गई थी.

IANS | Updated on: 02 Feb 2021, 08:06:54 AM
किसान आंदोलन पर फैलाया झूठ, ट्विटर ने कई खातों को किया निलंबित

किसान आंदोलन पर फैलाया झूठ, ट्विटर ने कई खातों को किया निलंबित (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

ट्विटर ने सोमवार को किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान गलत सूचना फैलाए जाने की आशंका के कारण इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के इशारे पर कई हाई-प्रोफाइल खातों को निलंबित कर दिया है. ट्विटर ने अभिनेता सुशांत सिंह, कारवां पत्रिका, किसान एकता मोर्चा, ट्रैक्टर2ट्विटर समेत कई अन्य राजनेताओं, किसान नेताओं, लेखकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं, हाई-प्रोफाइल हस्तियों और संगठनों के कई खातों को निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कोर्ट का फैसला, पति की हत्या करने के बाद भी पत्नी को मिलेगा फैमिली पेंशन

केंद्रीय आईटी मंत्रालय और कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने पिछले हफ्ते ट्विटर को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69ए के तहत इन ट्वीट्स और अकाउंट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया था. ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि कई देशों में ऐसे कानून हैं जो ट्वीट्स या ट्विटर अकाउंट कंटेंट पर लागू हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 12 बच्चों को पोलियो खुराक के बजाय पिलाया गया सैनिटाइजर

ट्विटर ने पिछले सप्ताह कहा था कि उसने 300 से अधिक खातों को निलंबित कर दिया है, क्योंकि 72वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर रैली हिंसक हो गई थी. ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने इस सेवा पर बातचीत को हिंसा, दुर्व्यवहार और धमकियों को भड़काने के प्रयासों से बचाने के लिए मजबूत प्रवर्तन कार्रवाई की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Feb 2021, 08:06:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो