News Nation Logo

महाराष्ट्र में 12 बच्चों को पोलियो खुराक के बजाय पिलाया गया सैनिटाइजर

वसंतराव नाइक गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डीन डॉ. मिलिंद कांबले ने बताया, सभी बच्चों की हालत अब स्थिर है और उनमें सुधार हो रहा है. उन्हें लगातार निगरानी में रखा जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Feb 2021, 09:32:34 PM
who were fived hand sanitizers drops instead of oral polio Vaccine dose at a govt

महाराष्ट्र में 12 बच्चों को पोलियो खुराक के बजाय सैनिटाइजर पिलाया गया (Photo Credit: IANS)

मुंबई :

महाराष्ट्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. राज्य के घाटानजी के कापसी-कोपारी गांव में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पोलियो की खुराक के बजाय हैंड सैनिटाइजर पिला दिया गया. यह घटना रविवार को हुई. 1 से 5 साल उम्र के 2,000 से ज्यादा बच्चे अपने माता-पिता के साथ सुबह शुरू किए गए राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए थे.

यह भी पढ़ें : बजट में स्वास्थ्य के क्षेत्र में 137 प्रतिशत खर्च किया गया है : अनुराग ठाकुर

अधिकारियों के अनुसार, कुछ बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स के बजाय सैनिटाइजर पिलाया गया, जिसके बाद कई बच्चों के बदन में ऐंठन होने और उल्टी होने लगी. इससे माता-पिता और वहां के स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मच गई. सभी बच्चों को इलाज के लिए वसंतराव नाइक गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया.

यह भी पढ़ें : इस बजट में MSME, इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया गया : अनुराग ठाकुर

वसंतराव नाइक गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डीन डॉ. मिलिंद कांबले ने बताया, सभी बच्चों की हालत अब स्थिर है और उनमें सुधार हो रहा है. उन्हें लगातार निगरानी में रखा जा रहा है. उनकी स्थिति के आधार पर हम उन्हें मंगलवार शाम को छुट्टी देने पर विचार करेंगे. यवतमाल कलेक्टर एम देवेंद्र सिंह ने रविवार रात अस्पताल का दौरा किया और बच्चों की स्थिति के बारे में जानकारी ली. बाद में उन्होंने जिला परिषद के सीईओ श्रीकृष्ण पांचाल को महाराष्ट्र के कापसी-कोपारी गांव का दौरा करने और घटना की जांच करने का आदेश दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Feb 2021, 09:23:30 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो